यस बैंक के MD प्रशांत कुमार को 2.84 करोड़ मिलेगा वेतन.. इनके मुकाबले होगी 10 गुना ज्यादा | Prashant Kumar, MD of Yes Bank, will get 2.84 crore salary

यस बैंक के MD प्रशांत कुमार को 2.84 करोड़ मिलेगा वेतन.. इनके मुकाबले होगी 10 गुना ज्यादा

यस बैंक के MD प्रशांत कुमार को 2.84 करोड़ मिलेगा वेतन.. इनके मुकाबले होगी 10 गुना ज्यादा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : August 18, 2020/7:20 am IST

नई दिल्ली। यस बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्युटिव के तौर पर काम करने वाले प्रशांत कुमार को 2.84 करोड़ रुपये का भुगतान एक साल की सैलरी और भत्तों के तौर पर किया जाएगा। इसी साल मार्च में यस बैंक में लोन घोटाले का बड़ा मामला सामने आया था, जिसके बाद आरबीआई ने प्रशांत कुमार को नियंत्रक के तौर पर जिम्मेदारी सौंपी थी।

पढ़ें- मोहर्रम पर मातमी जुलूस और सावरियों पर रहेगी पाबंदी, कोरोना गाइडलाइन के तहत इस बार ऐसी रहेगी व्यवस…

तब से अब तक प्रशांत कुमार यस बैंक के कामकाज को देख रहे हैं। इससे पहले वह एसबीआई में चीफ फाइनेँशियल ऑफिसर के तौर पर काम करते थे। यस बैंक का कामकाज संभालने के लिए उन्होंने एसबीआई के सीएफओ के पद से इस्तीफा दिया था।

पढ़ें- बिजली कर्मचारी आज काली पट्टी लगाकर करेंगे प्रदर्शन, इलेक्ट्रिसिटी अ…

बीते करीब छह महीनों में यस बैंक में एक फिर से ग्राहकों का भरोसा कायम करने वाले प्रशांत कुमार ने 15,000 करोड़ रुपये की कैपिटल भी बैंक के लिए जुटाई है। बैंक की ओर से 10 सितंबर को होने वाली मीटिंग के लिए शेयरहोल्डर्स को दी गई सूचना में बैंक ने कहा कि वह सीनियर अधिकारियों के स्टॉक ऑप्शंस को तीन गुना करते हुए 22.5 करोड़ रुपये करने पर विचार कर रहा है।

पढ़ें- लापता 4 साल की मासूम के बाद अब 9 साल की प्रियंका का अपहरण, सीसीटीवी…

बैंक के इस फैसले को टेलेंट को रोकने की रणनीति माना जा रहा है। यस बैंक में घोटाला सामने आने के बाद आरबीआई ने बोर्ड को भंग करते हुए अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया था और फिर अपने प्रतिनिधि के तौर पर प्रशांत कुमार की नियुक्ति की थी ताकि ग्राहकों के हितों की रक्षा की जा सके।

पढ़ें- सीजी पीएसएसी 2019 को लेकर गुड न्यूज, आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को मि..

इसके अलावा 1.05 करोड़ रुपये का अलाउंस, 72 लाख रुपये अकोमोडेशन के तौर पर मिलेगी। बता दें कि सरकारी बैंकों के कर्मचारियों की सैलरी निजी बैंकों के अधिकारियों की तुलना में काफी कम है। पिछले दिनों कोरोना काल में सैलरी कट की खबरों को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में एसबीआई चीफ रजनीश कुमार ने इस पर मजाकिया अंदाज में कहा था कि यदि हम लोगों की सैलरी कटी तो रोड पर ही आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकारी बैंकों के कर्मचारियों की सैलरी पहले ही बेहद कम है।

पढ़ें- अब मिनटों में रायपुर से पहुंचेंगे अहमदाबाद, शरू होगी नई फ्लाइट, इन …

आपको बता दें एसबीआई में सीएफओ के तौर पर काम करने वाले प्रशांत कुमार के लिए यस बैंक सैलरी के लिहाज से बड़ा मुकाम साबित हुआ है। यहां उन्हें 2.84 करोड़ रुपये सालाना का पैकेज मिलेगा, जो एसबीआई चीफ रजनीश कुमार के मुकाबले करीब 10 गुना ज्यादा है। रजनीश कुमार को फाइनेंशियल ईयर 2019-20 में 31.2 लाख रुपये की कमाई हुई थी। प्रशांत कुमार के पैकेज में 45 लाख रुपये बेसिक सैलरी के तौर पर होंगे।