कम कीमत में मिलेंगे हाई क्वालिटी एयर कंडीशनर, LED की तर्ज पर सस्ता एसी बेचने की तैयारी में केंद्र सरकार

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 09 Jul 2019 06:45 PM, Updated On 09 Jul 2019 06:45 PM

नई दिल्ली । मोदी सरकार के ऊर्जा मंत्रालय के तहत आने वाली एनर्जी इफिसिएन्सी सर्विसेज लिमिटेड कंपनी ने बेहद सस्ता और ज्यादा उपयोगी एयर कंडीशनर लांच किया है। वोल्टास कंपनी के द्वारा तैयार 1.5 टन वजनी स्प्लिट इनवर्टर 5 स्टार एयर कंडीशनर की कीमत दिल्ली में सभी करों सहित 41,300 रुपये है।

ये भी पढ़ें- कश्मीरी गेट के बराबर हो गया आपका पेट, कर्नाटक संकट पर कांग्रेस दल क...

केंद्र की मोदी सरकार ने इस एसी की बिक्री शुरू कर दी है। शुरुआत में 50 हज़ार एसी सप्लाई करने का लक्ष्य रखा गया है। अभी ये सिर्फ दिल्ली-एनसीआर और मुम्बई में मिलेंगी। बता दें कि EESL ने फरवरी 2019 में रेजिडेंशियल और इंस्टीट्यूशनल कंज्यूमर्स के लिए उच्च गुणवत्ता वाले एयर कंडीशनिंग प्रोग्राम की शुरुआत की थी।

ये भी पढ़ें- घरेलू गैस सिलेंडर फटने पर मिलता है 50 लाख का मुआवजा, जानें नियम व श...

एयर कंडीशनर मार्केट में उपलब्ध किसी भी 5 स्टार रेटिंग वाले AC से ये 20 फीसदी ज्यादा बेहतर हैं। वोल्टास का ये एयर कंडीशनर किसी भी जनरल 3 स्टार रेटिंग वाले एसी के मुकाबले 2500 से 3000 रुपये की बचत भी करेगा। देश में EESL के एलईडी बल्ब को लेकर जो जागरुकता देखने को मिली थी, उसी तरह से सरकार अब यही मॉडल एयर कंडीशन के मार्केट में दोहराने को तैयार है। एलईडी बल्ब बेचने वाली कंपनी EESL ने अब "सुपर Efficient AC प्रोग्राम" लांच कर दिया है।

Web Title : Prepare to sell cheap AC High quality air conditioner prepared by the central government at low cost

जरूर देखिये