प्रधानमंत्री मोदी अचानक लेह दौरे पर पहुंचे, CDS बिपिन रावत भी मौजूद, सेना के अफसरों से की अहम चर्चा | Prime Minister Modi visits Leh suddenly, CDS Bipin Rawat is also present

प्रधानमंत्री मोदी अचानक लेह दौरे पर पहुंचे, CDS बिपिन रावत भी मौजूद, सेना के अफसरों से की अहम चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी अचानक लेह दौरे पर पहुंचे, CDS बिपिन रावत भी मौजूद, सेना के अफसरों से की अहम चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 3, 2020/5:20 am IST

नई दिल्ली। चीन से सीमा विवाद के बीच प्रधानमंत्री मोदी और सीडीएस बिपिन रावत अचानक लेह दौरे पर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी दी। मई महीने से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में करीब 21 हजार नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 379 ने तोड़ा दम…

पीएम  मोदी आज नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। यहां पर सीनियर अधिकारियों ने उन्हें मौके की जानकारी दी। पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया। पहले इस दौरे पर सिर्फ CDS बिपिन रावत को ही आना था, लेकिन पीएम मोदी ने खुद पहुंचकर सभी को चौंका दिया।

पढ़ें- अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, डीएसपी स्तर के 1 अफसर ..

जानकारी के मुताबिक, अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 कॉर्प्स के अधिकारियों से बात की। इसके अलावा CDS बिपिन रावत के साथ मिलकर मौजूदा स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान नॉर्दन आर्मी कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी, लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह भी मौजूद रहे।

पढ़ें- पलट गया पासा, भारत को दुनिया का सबसे एडवांस फाइटर जेट F-35 देगा अमे…

पीएम मोदी के साथ CDS बिपिन रावत के अलावा सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे भी लेह में मौजूद हैं। पिछले दो महीने में चीन के साथ सैन्य और डिप्लोमेटिक स्तर पर कई लेवल की बात हो गई है, जिसमें माहौल को शांत करने की कोशिश की गई है। हालांकि, इसमें अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है।

पढ़ें- कमलनाथ सरकार गिरने के बाद होना था चुनाव, 24 के बजाए पूरा प्रदेश जीत…

आपको बता दें कि नीमू पोस्ट समुद्री तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद है, जिसे दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है।