प्रधानमंत्री मोदी की बढ़ी लोकप्रियता, ट्विटर पर फॉलोअर्स 6 करोड़ के पार | Prime Minister Modi's followers on Twitter crosses 6 crores

प्रधानमंत्री मोदी की बढ़ी लोकप्रियता, ट्विटर पर फॉलोअर्स 6 करोड़ के पार

प्रधानमंत्री मोदी की बढ़ी लोकप्रियता, ट्विटर पर फॉलोअर्स 6 करोड़ के पार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 19, 2020/9:34 am IST

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 60 मिलियन यानी की 6 करोड़ हो गई है। इस वक्त पीएम मोदी को ट्विटर पर 6 करोड़ लोग फॉलो करते हैं, जबकि पीएम मोदी 2354 लोगों को फॉलो करते हैं।

पढ़ें- अच्छी खबर, स्वदेशी वैक्सीन COVAXIN का ह्यूमन ट्रायल शुरू

बता दें नरेंद्र मोदी ट्विटर पर दस्तक देने वाले भारत के पहले नेताओं में से हैं। उन्होंने साल 2009 में ट्विटर पर अपना खाता खोला था। उसी समय कांग्रेस नेता शशि थरूर भी ट्विटर पर आए थे, लेकिन फॉलोअर्स के मामले में नरेंद्र मोदी ने शशि थरूर को काफी पीछे छोड़ दिया।

पढ़ें- राफेल ने तुर्की एयरबेस को किया तबाह, पाकिस्तान की बढ़ी टेंशन, कई प्…

सितंबर 2019 में ही ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 5 करोड़ पहुंची थी। इस तरह से मात्र 10 महीने में उन्हें ट्विटर पर 1 करोड़ लोगों फॉलो किया है।

पढ़ें- अमेरिकी कंपनी ने भारत को 22 अपाचे और 15 चिनूक हेलीकॉप्टर्स की डिलीव…

ट्विटर पर सबसे बड़ी हस्ती अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं। ओबामा को पीएम मोदी से दोगुने लोग फॉलो करते हैं। इस वक्त ट्विटर उनके फॉलोअर्स की संख्या 120.7 मिलियन यानी की उनकी फॉलोअर्स संख्या 12 करोड़ से भी ज्यादा है। इसके बाद नंबर आता है अमेरिका के मौजूद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का। ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या 83.7 मिलियन यानी की 8 करोड़ 37 लाख है।

 

 
Flowers