तीसरी बार श्रीलंका पहुंचे नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने किया स्वागत

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 09 Jun 2019 04:07 PM, Updated On 09 Jun 2019 04:07 PM

श्रीलंका: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन दिनों विदेश दौरे पर हैं। इसी कड़ी में रविवार को मोदी श्रीलंका पहुंचे। इस दौरान कोलंबो एयरपोर्ट पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने उनका स्वागत किया। अपने प्रवास के दौरान मोदी ने पीएम मोदी श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना, विपक्षी नेता महिंद्रा राजपक्षे और तमिल नेशनल अलायंस के नेताओं से भी मुलाकात की। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी राष्ट्रपति मैत्रिपाल सिरिसेना से द्विपक्षीय बातचीत करेंगे। बता दें कि नरेंद्र मोदी की यह तीसरी श्रीलंका यात्रा है।


श्रीलंका पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने श्रीलंका पहुंचने के बाद ट्वीट कर लिखा है कि श्रीलंका में पहुंचकर बहुत खुश हूं, चार वर्षों में इस सुंदर द्वीप में मेरी तीसरी यात्रा है। श्रीलंका के लोगों द्वारा दिखाए गए गर्मी को समान माप में साझा करें। श्रीलंका की जनता की गर्मजोशी को साझा कर रहा हूँ। भारत जरुरत के समय अपने दोस्तों को कभी नहीं भूलता। उन्‍होंने लिखा, औपचारिक स्वागत से बहुत प्रभावित हुआ हूं।


कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी के प्रवास के दौरान आतंकवाद सहित कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।
साथ ही में श्रीलंका में हुए आतंकवादी हमले के बाद से श्रीलंका आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए गंभीर है। इस लिहाज से ऐसा माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह के साथ विस्तार से बातीचीत भी की।


अपने प्रवास के दौरान मालदीव की संसद संसद पीपुल्स मजलिस में लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने आतं​कवाद के मामले को लेकर पाकिस्तान पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद विश्व स्तर पर एक बड़ी चुनौती बन गई है। अच्छे और बुरे आतंकवाद के संबंध में बात करके हमने अपना समय बर्बाद किया है। अब आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की ओर विचार करें तो ज्यादा बेहतर होगा।

 

Web Title : Prime Minister Narendra Modi arrives in Colombo, received by Sri Lankan Prime Minister Ranil Wickremesinghe

जरूर देखिये