पीएम मोदी कल राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे वर्चुअल बैठक, कोरोना की स्थितियों को लेकर होगी चर्चा | Prime Minister Narendra Modi to hold a meeting with CMs of states over Covid19 situation tomorrow, via video conferencing.

पीएम मोदी कल राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे वर्चुअल बैठक, कोरोना की स्थितियों को लेकर होगी चर्चा

पीएम मोदी कल राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे वर्चुअल बैठक, कोरोना की स्थितियों को लेकर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 23, 2020/10:19 am IST

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। हालात एक बार फिर बिगड़ते नजर आ रहा है, जिसके चलते कई राज्यों में लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जा रहा है। वहीं, कुछ राज्यों की शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी कल राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। इस दौरान कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा होगी।

Read More: भारत में सबसे पहले इन्हें दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने साझा की जानकारी

मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच कोरोना संक्रमण और संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों को लेकर चर्चा होगी।

Read More: SECL मुख्यालय के बाहर हजारों प्रशिक्षु अप्रेंटिस छात्रों का प्रदर्शन, विधायक विनय जायसवाल हुए शामिल, NSUI ने भी दिया समर्थन

गौरतलब है कि देश में कल कोविड-19 के एक दिन में 44,059 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 91 लाख के पार पहुंच गए, जिनमें से 85,62,641 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 91,39,865 हो गए हैं। वहीं 511 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,33,738 हो गई। देश में लगातार 13 दिन से उपचाराधीन लोगों की संख्या पांच लाख से कम है।

Read More: नीतीश कुमार को पहले ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून लाने दें, फिर हम सोचेंगे : राउत

आंकड़ों के अनुसार देश में अभी 4,43,486 लोगों का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 4.85 प्रतिशत है। देश में मरीजों के ठीक होने की दर 93.68 प्रतिशत है। वहीं कोविड-19 से मृत्यु दर 1.46 प्रतिशत है। भारत में सात अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त को 30 लाख और पांच सितम्बर को 40 लाख के पार चली गई थी।

Read More: कोरोना वैक्सीन पर अदार पूनावाला ने देश को दी खुशखबरी, ट्वीट कर कहा- परीक्षणों में कोवीशील्ड 90% तक असरदार

 
Flowers