2 लाख स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोट नहीं करेंगे निजी स्कूल, फीस जमा नहीं किए तो टीसी भी नहीं मिलेगी | Private schools will not promote 2 lakh students

2 लाख स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोट नहीं करेंगे निजी स्कूल, फीस जमा नहीं किए तो टीसी भी नहीं मिलेगी

2 लाख स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोट नहीं करेंगे निजी स्कूल, फीस जमा नहीं किए तो टीसी भी नहीं मिलेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 24, 2021/8:51 am IST

रायपुर,छत्तीसगढ़। प्रदेश के निजी स्कूलों के फैसले ने स्टूडेंट्स की चिंता बढ़ा दी है। निजी स्कूल 2 लाख छात्रों को जनरल प्रमोट नहीं करेंगे और न ही आगे की कक्षाओं में इन्हें बैठने की अनुमति होगी।  स्कूल फीस जमा नहीं करने वाले छात्रों के खिलाफ स्कूलों ने सख्त रूख अख्तियार किया है। 

पढ़ें- लॉकडाउन को लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, म…

फीस जमा करने पर ही छात्रों को टीसी दी जाएगी। बिना टीसी के कोई अन्य स्कूल एडमिशन नहीं लेंगे। निजी स्कूलों ने ऐसे छात्रों की सूची तैयार कर ली है। निजी स्कूलों के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में ये फैसला लिया गया है।

पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा, प्रदेश में संक्रमण…

आपको बता दें कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि सभी स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं में परीक्षा नहीं ली जाएगी और सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी।

पढ़ें- देश में कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड 47,262 नए मामल…

इन परीक्षाओं में कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपाय केन्द्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों के अनुसार किए जाएंगे। यह आदेश राज्य सरकार, केन्द्र सरकार और निजी सभी स्कूलों पर लागू होगा।