लॉकडाउन को लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, मौत के आंकड़ों पर जताई चिंता, कहा- बाहर आना जाना खतरनाक | Minister TS Singhdev's big statement regarding lockdown, expressed concern over death figures

लॉकडाउन को लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, मौत के आंकड़ों पर जताई चिंता, कहा- बाहर आना जाना खतरनाक

लॉकडाउन को लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, मौत के आंकड़ों पर जताई चिंता, कहा- बाहर आना जाना खतरनाक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 24, 2021/7:50 am IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने चिंता जताई है। कोरोना और मौत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी को लेकर मंत्री ने कहा कि 30 प्रतिशत लोगों की मौत अस्पताल पहुंचने के 24 घंटे के भीतर हो रही है। बता दें कि मंगलवार को कोरोना से एक दिन में 20 मरीजों की मौत हो गई।

Read More News: ‘शिव’राज एक साल! विपक्ष का आरोप- बीजेपी ने एक साल तक नौटंकी कर किया जनता को

इस आंकड़े के साथ छत्तीसगढ़ मौत के आंकड़ें में तीसरे नंबर पर आ गया। आज मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा छ्त्तीसगढ़ की स्थिति चिंताजनक है। अभी बाहर आना जाना खतरनाक है। अति आवश्यक हो तभी ट्रेवल करें। लॉकडाउन को लेकर भी मंत्री टीएस सिंहदेव ने बयान दिया। मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में फिलहाल लॉकडाउन की स्थिति नहीं है। लॉकडाउन से भी दुष्परिणाम होता है।

Read More News:सुलह की पहल…लेकिन जारी है ‘खूनी खेल’! क्या वाकई बस्तर में शांति चाहते हैं नक्सली? 

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना संक्रमण का रेट 4.82 प्रतिशत हो गया है, 5-6 जिलों में कोरोना की समीक्षा करेंगे, रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव, सरगुजा, जशपुर में समीक्षा करेंगे, 3 जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है, उन्होंने कहा कि आज रायपुर कोरोना वैक्सीन पहुंचेगी, प्रतिदिन टीकाकरण का टारगेट डेढ़ लाख है, जितने लोगों का टारगेट है उससे कम लोग आ रहे हैं, 28 दिन की जगह 6 से 8 सप्ताह बाद वैक्सीन लगवाएंगे।

Read More News: सीएम भूपेश बघेल ने फोन पर जाना नक्सल घटना में घायल जवानों का हाल, डॉक्टरों को दिए बेहतर उपचार के दिए निर्देश

कोरोना संक्रमण से मौत के मामले में छत्तीसगढ़ अब तीसरे नंबर पर आ गया है। 24 घंटे में कोरोना से मौत की रिपोर्ट केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रायल ने जारी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक पहले नंबर पर महाराष्ट्र है, इसके बाद पंजाब और तीसरे नंबर पर छत्तीसगढ़ है। महाराष्ट्र में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 132 संक्रमित मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। पंजाब में 53 और छत्तीसगढ़ में 20 मरीजों की उपचार के दौरान सांस थम गई।

Read More News:  एक नहीं जवानों से भरी दोनों बसें थी नक्सलियों के निशाने पर, जिनकी तलाश में निकली थी टीम वो बैठे थे घात लगाकर, ROP के बाद कैसे कामयाब हुए नक्सली?