प्रमोशन में आरक्षण पर जारी रहेगा रोक, मामले में अगली सुनवाई 17 को | Prohibition will continue on reservation in promotion, hearing in the case on 17

प्रमोशन में आरक्षण पर जारी रहेगा रोक, मामले में अगली सुनवाई 17 को

प्रमोशन में आरक्षण पर जारी रहेगा रोक, मामले में अगली सुनवाई 17 को

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : February 6, 2020/7:24 am IST

बिलासपुर। प्रमोशन में आरक्षण मामले पर सुनवाई महाधिवक्ता के उपस्थित नहीं होने कारण बढ़ गई है। हालांकि मामले पर हाईकोर्ट की रोक अभी जारी रहेगी। अब मामले में 17 फरवरी को अगली सुनवाई होगी।

पढ़ें- डीजीपी ट्रॉफी से सम्मानित होंगे जिलों के पुलिस अधीक्षक, बेहतर कानून…

बता दें कि पिछली सुनवाई में महाधिवक्ता ने माना था कि सरकार ने आदेश जारी करते समय सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं किया है, जिसके बाद हाईकोर्ट ने शासन द्वारा जारी प्रमोशन पर आरक्षण के आदेश पर रोक लगा दी थी।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में 1 हजार करोड़ के पुनर्वास घोटाले में एमपी सीबीआई ने कि…

गौरतलब हो कि राज्य सरकार ने प्रथम श्रेणी से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए पदोन्नति में आरक्षण, नोटिफिकेशन जारी कर लागू कर दिया था। लेकिन राज्य सरकार ने नोटिफिकेशन लागू करते समय सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं किया।

पढ़ें- करोड़ों के एनजीओ घोटाले में आईएएस अफसरों को राहत, एफआईआर में अज्ञात…

जिसके बाद शासन के इस फैसले को एस संतोष कुमार ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से उच्च न्यायालय में चुनौती दी । जिसपर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने शासन के इस आदेश पर रोक लगा दी हैं। आज पूरे प्रकरण की सुनवाई चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच द्वारा की गई।