सीएम बघेल का बयान, कहा- घोषणा पत्र में रखा गया हर वर्ग का ध्यान, जनता से किया वादा निभाएंगे | congress press conference on menifesto

सीएम बघेल का बयान, कहा- घोषणा पत्र में रखा गया हर वर्ग का ध्यान, जनता से किया वादा निभाएंगे

सीएम बघेल का बयान, कहा- घोषणा पत्र में रखा गया हर वर्ग का ध्यान, जनता से किया वादा निभाएंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 4, 2019/7:39 am IST

रायपुर। कांग्रेस के घोषणा पत्र पर प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राजीव भवन में पीसी कर पुनिया और सीएम बघेल ने घोषणा पत्र की बारीकियां बताई। सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि कांग्रेस के घोषणा पत्र को आज सभी राज्यों में जारी किया जाएगा। हमारे लिए सौभाग्य है कि न्याय की घोषणा राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ से की थी। घोषणा पत्र में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। सब को न्याय दिलाने अपना वादा निभाएंगे।

पुनिया ने कहा कि हमारे घोषणा पत्र में लोगों की मन की बात है। प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये किसी एक व्यक्ति के मन की बात नहीं है। लोगों से सलाह लेकर इसे तैयार किया गया है। ऋण मुक्ति योजना को कांग्रेस की पहली प्राथमिकता बताया गया है। वहीं लोगों को सालाना 72 हजार रूपए देने की योजना को क्रांतिकारी योजना बताया है।

देखें वीडियो-

पढ़ें-डीकेएस अस्पताल में मिला गुप्त लॉकर, पुनीत गुप्ता के शयन कक्ष में मौजूद, पुलिस को कई जानकारी मिलने…

पुनिया ने कहा है कि पुरानी योजनाएं पहले की तरह चलती रहेंगी। पुरानी योजनाएं बंद नहीं की जाएंगी। पेंशन, सब्सिडी स्कीम में कटौती नहीं करने का भी ऐलान किया गया है। उन्होंने कहा है कि हमारा मकसद जनआवाज को आमजन तक पहंचाने का आरोप लगाया है। हमने विधानसभा चुनाव के दौरान किए वादों को पूरा किया। लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में लोगों की मन की बात है। हम सभी वादों को पूरा करेंगे।  पुनिया ने कहा न्यूनतम आय योजना से देश के गरीबों को फायदा मिलेगा। राज्य सरकार ने ऋणमाफ़ और MSP देकर किसानों के साथ न्याय किया है।

पढ़ें- गोद ली हुई बच्चियों पर जुल्म करता था देशमुख परिवार, मासूम के शरीर प…

घोषणा पत्र के मुताबिक दस लाख युवाओं को ग्राम पंचायत स्तर पर रोज़गार देने की बात कही गई। मोदी पर निशाना साधते हुए पुनिया ने कहा कि मोदी जी ने प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरी देने का झूठा वादा किया था। महिला आरक्षण लागू करने के साथ शिक्षा पर GDP का छह प्रतिशत ख़र्च किया जाएगा।

 
Flowers