राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- RBI की बैंक चोरी लिस्ट में BJP के ‘मित्रों’ के नाम | Rahul Gandhi attacked Modi government, said- BJP 'friends' names in RBI's back theft list

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- RBI की बैंक चोरी लिस्ट में BJP के ‘मित्रों’ के नाम

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- RBI की बैंक चोरी लिस्ट में BJP के ‘मित्रों’ के नाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : April 28, 2020/1:30 pm IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़े बैंक डिफॉल्टर के नामों को छिपाने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने संसद में पूछे गए प्रश्न का जिक्र करते हुए सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के मित्रों के नाम बैंक चोरों के लिस्ट में डाल दिए हैं। राहुल ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर यह बातें कही है।

Read More News: सहायक जिला आबकारी अधिकारी सस्पेंड, अवैध शराब के परिवहन के खिलाफ आयुक्त ने की कार्रवाई

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ‘संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए। वित्त मंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया। अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं. इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया।

Read More News:  सीएम शिवराज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे साधु-संतों से, कोविड-19 की चुनौतियां एवं एकात्म बोध विषय पर करेंगे चर्चा

मालूम होगा कि राहुल गांधी ने लोकसभा में बैंक फ्रॉड को लेकर सरकार से सवाल किया था। इस दौरान राहुल ने देश के 50 बड़े डिफॉल्टर की जानकारी मांगी थी। राहुल गांधी ने प्रश्नकाल के दौरान यह सवाल किया था।

Read More News: राजस्थान में कोरोना के 66 नए मामले और सामने आए, राज्य में 2328 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

राहुल ने कहा था कि ‘मैंने सरकार से बड़ा ही आसान सवाल किया कि देश के 50 डिफॉल्टर कौन हैं। मुझे कोई जवाब नहीं दिया गया। लंबा जवाब मिला। पीएम मोदी कहते हैं कि जिन लोगों ने हिंदुस्तान के बैंकों से चोरी की है उनको मैं पकड़कर वापस लाऊंगा। तो मैंने सरकार से उनके नाम पूछे। मुझे जवाब नहीं मिला’। इस दौरान राहुल गांधी के सवाल का जवाब वित्त राज्य मंत्री ने दिया था। कहा था कि में छुपाने की कोई बात नहीं है। इसकी जानकारी दी गई है।

Read More News: जंगल में लकड़ी लेने गए दो ग्रामीणों को हाथी ने कुचला, दोनों की मौत, फैली दहशत