हार की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं कांग्रेस नेता, राहुल गांधी ने पार्टी में गुटबाजी पर नाराजगी जताई | Rahul Gandhi meets Congress leaders ahead of Assembly polls

हार की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं कांग्रेस नेता, राहुल गांधी ने पार्टी में गुटबाजी पर नाराजगी जताई

हार की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं कांग्रेस नेता, राहुल गांधी ने पार्टी में गुटबाजी पर नाराजगी जताई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : June 28, 2019/6:04 am IST

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस बुरे दौर से गुजर रही है, कई राज्यों में पार्टी पुनर्निर्माण की प्रक्रिया पर काम कर रही है। लेकिन इस प्रक्रिया में पार्टी के सामने कई चुनौतियां हैं। जहां, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं। वहीं, कई राज्यों में कांग्रेस के नेता हार की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं हैं, इसलिए ये नेता अपना पद छोड़ने को राजी नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: जेल ब्रेक मामले में एक और कैदी गिरफ्तार, 2 अन्य की तलाश जारी, जल्द होगी गिरफ्तारी

ताजा मामला हारियाणा का है, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हारियाणा में कांग्रेस के 15 नेताओं से मुलाकात की, हरियाणा में इसी साल विधानसभा चुनाव होंने हैं, जिसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी रणनीति को लेकर नेताओं से चर्चा की, साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश में पार्टी में चल रही गुटबाजी पर भी नाराजगी जाहिर की। कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं से मिलकर काम करने को कहा है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ कांग्रेस मोर्चा की आज महत्वपूर्ण बैठक, निकाय चुनाव को लेकर तैयार की जाएगी रणनीति

सूत्रों के अनुसार, हारियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के समर्थकों ने प्रदेश स्तर पर पार्टी में बदलाव की बात कही है। बात दें कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर के बीच गुटबाजी की खबरें है और हुड्डा, अशोक तंवर को हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाने के पक्ष में हैं।

Akash Vijayvargiya की ‘बल्लेबाजी’ पर Congress दिग्गज Jyotiraditya Scindia और Digvijaya Singh बोले.

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/3Pwi_eku2xA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>