पथरी का ऑपरेशन कराने गई महिला की निकाली किडनी, परिजनों ने 3 डॉक्टरों के खिलाफ लगाए सनसनीखेज आरोप | RAIGARH NEWS : Carge of extracting woman's kidneys Sensational charges against 3 doctors

पथरी का ऑपरेशन कराने गई महिला की निकाली किडनी, परिजनों ने 3 डॉक्टरों के खिलाफ लगाए सनसनीखेज आरोप

पथरी का ऑपरेशन कराने गई महिला की निकाली किडनी, परिजनों ने 3 डॉक्टरों के खिलाफ लगाए सनसनीखेज आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 4, 2019/1:57 am IST

रायगढ़ । जिले के खरसिया के वनांचल केयर अस्पताल में पथरी का ऑपरेशन कराने आई एक बुजुर्ग महिला की जबरन किडनी निकालने का आरोप लगा है। मामले की शिकायत पीड़ित महिला के बेटे ने SDM से की है। हालांकि जानकारी मिली है कि डॉक्टर आर के सिंह ने इस बात को स्वीकार किया है कि तबियत ज्यादा खराब होने के चलते किडनी निकाली गई थी, लेकिन इसकी जानकारी परिजनों को दे दी थी। दूसरी ओर डॉक्टर सजन अग्रवाल ने ऑपरेशन में शामिल होने से इनकार करने की बात कहकर कुछ भी बोलने से कन्नी काट रहे हैं।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार फिर संसद में पेश करेगी तीन तलाक बिल, समान नागरिक संहिता पर किया जाएगा

जानकारी के मुताबिक जांजगीर-चांपा जिले के मरकाम गोढ़ी निवासी सुमित्रा बाई ने पेट दर्द की शिकायत के बाद सोनोग्राफी कराई थी, जिसमें पथरी होने की बात सामने आई थी। परिजनों ने पहले जांजगीर के ही एक अस्पताल में डॉक्टर से सम्पर्क किया तो उन्होंने महिला को खरसिया के वनांचल केयर अस्पताल ले जाने की सलाह दी। पीड़िता को 27 मई को वनांचल केयर अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन करने की सलाह दी, साथ ही बताया जा रहा है कि किडनी न निकालने पर इंफेक्शन बढ़ने और जान जाने के खतरे की बात डॉक्टरों ने उस वक्त कही थी।

ये भी पढ़ें- कमलनाथ सरकार का बड़ा फैसला, अपील करने वाले किसानों और राजनीतिक दलों के केस लिए

30 मई को महिला का ऑपरेशन किया गया, लेकिन परिजन इससे संतुष्ट नहीं थे, उन्होंने फिर से सोनोग्राफी कराई तो टेस्ट में किडनी न होने की बात पता चली। इस पर परिजनों ने हंगामा भी किया और तत्काल खरसिया SDOP से शिकायत की पीड़तों ने ऑपरेशन करने वाले 3 डॉक्टरों डॉ वीएस राठिया, डॉ आरके सिंह और डॉ सजन अग्रवाल पर FIR दर्ज करने की मांग की गई है। SDOP ने जांच के बाद केस दर्ज करने की बात कही है।