कोरोना से जंग: रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, 20,000 डिब्बों को क्वारंटाइन डिब्बों में बदला जाएगा | Railway Ministry's big decision, 20,000 coaches to be converted into quarantine coaches

कोरोना से जंग: रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, 20,000 डिब्बों को क्वारंटाइन डिब्बों में बदला जाएगा

कोरोना से जंग: रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, 20,000 डिब्बों को क्वारंटाइन डिब्बों में बदला जाएगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 31, 2020/10:41 am IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना का प्रभाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच कोरोना वायरस के जंग में अब तैयारी भी तेज हो गई है। भारतीय रेलवे ने भी अब मोर्चा संभाल लिया है। रेल मंत्रालय ने बड़ा फैसला लेते हुए 20 हजार रेलवे डिब्बों को अब क्वारंटाइन डिब्बों में बनाए जानें का ऐलान किया है। इसकी अब तैयारी शुरू हो गई है।

Read More News: सीएम की दो टूक- मैं माफी मांग रहा हूं, लॉकडाउन में हम सख़्ती करेंगे, प्रशासन घर 
कोरोना के मरीजों के लिए संसाधनों की कमी न हो इसके लिए कोच फैक्ट्री में कोच को क्वारंटाइन वार्ड के रूप में तैयार किया जा रहा है। वहीं अब युद्ध स्तर पर कोच को आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी चल रही है।

Read More News: कोविड 19 से निपटने विधायकों, मंत्रियों, सरकारी कर्मचारियों सहित पेशनरों की सैलरी में होगी कटौ​ती, निर्देश जारी
उल्लेखनीय है कि देश मेंं कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। बावजदू इसके कि पूरे देश में लॉकडाउन है। इन हालातों में रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ाई की शुरूआत की है।

Read More News: लॉकडाउन तोड़ सवारी ले जा रहा था ट्रक चालक, पुलिस ने छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश बार्डर