मंत्रियों को बांटे गए जिलों के प्रभार, डहरिया रायपुर के और कवासी बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री | Raipur latest News : District charge given to chhattisgarh government minister

मंत्रियों को बांटे गए जिलों के प्रभार, डहरिया रायपुर के और कवासी बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री

मंत्रियों को बांटे गए जिलों के प्रभार, डहरिया रायपुर के और कवासी बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 5, 2019/12:48 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मंत्रियों को जिले का प्रभार सौंप दिया गया है।  आने वाले समय में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिहाज से प्रभार दिए गए हैं। प्रभारी मंत्री जिला योजना समिति की बैठकें भी लेंगे। 
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, अनिला भेड़िया को कांकेर, बालोद, शिव डहरिया को रायपुर, बलौदाबाजार, रविन्द्र चौबे को बिलासपुर, मुंगेली, रुद्र कुमार गुरु को महासमुंद , धमतरी, गरियाबंद, मोहम्मद अकबर को कवर्धा, राजनांदगांव, ताम्रध्वज साहू को बेमेतरा, दुर्ग, कवासी लखमा को बस्तर, नारायणपुर, बीजापुर, सुकमा, कोंडागांव, प्रेमसाय सिंह को जांजगीर, उमेश पटेल को जशपुर, रायगढ़ और जयसिंह अग्रवाल को कोरबा, कोरिया जिले का प्रभार दिया गया है। 

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरु हो गई है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा की ११ सीटें हैं। इसमें से १० सीट बीजेपी और १ सीट कांग्रेस ने जीती थी, लेकिन हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सुनामी जीत के बाद पार्टी लोकसभा चुनाव में दमखम के साथ उतरना चाहती है। यही वजह है कि मंत्रियों को जिलों का प्रभार देकर लोकसभावार तैयारी तेज कर दी गई है। माना जा रहा है कि प्रभार वाले जिलों में मंत्रियों की जवाबदारी होगी कि वो पार्टी के उम्मीदवार को जीत दिलवा सके। खास बात है कि मंत्रियों को उनके विधानसभा या गृह इलाके के ही जिलों का प्रभारी बनाया गया है।