रायपुर पुलिस का बड़ा खुलासा, लाखो की चोरी में शामिल अपचारी बालक समेत 5 शातिर गिरफ्तार | Raipur police's big disclosures, 5 vicious arrests including evildoers involved in the theft of millions

रायपुर पुलिस का बड़ा खुलासा, लाखो की चोरी में शामिल अपचारी बालक समेत 5 शातिर गिरफ्तार

रायपुर पुलिस का बड़ा खुलासा, लाखो की चोरी में शामिल अपचारी बालक समेत 5 शातिर गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 11, 2019/1:29 pm IST

रायपुर।राजधानी रायपुर के टिकरापारा सिद्वार्थ चौक पर स्थित छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स में हुई लाखो की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक अपचारी बालक समेत 5 शातिर आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा करते हुए आईजी आनंद छाबडा ने बताया कि 1-2 फरवरी की दरमियानी रात में शातिर चोरो ने छत्तीसगढ़ ज्वलर्स में सेंधमारी कर वहां रखे सोने चांदी के जेवरो पर हाथ साफ कर दिया था, जिसकी कीमत करीब 76 लाख रूपये बताई जा रही थी। जिसकी रिपोर्ट टिकरापारा थाना में दर्ज कराकर पुरे मामले के लिए 5 टीमें बनाई गई थी। इलाके के सीसीटीवी खंगालने के बाद पुलिस की टीम को कई अहम सुराग हाथ लगे जिसके आधार पर सबसे पहले रायपुर के टिकरापारा में रहने वाले अपचारी बालक को पुछताछ के लिए बुलाया गया।

ये भी पढ़ें –बिलासपुर पुलिस की नई पहल,कबाड़ हो रही गाड़ियों को मालिक के सुपुर्द करने रखा जायेगा मैदान में

बालक ने घटना की पुरी जानकारी पुलिस को दी और सभी आरोपियो के बारे में बताया जिसके बाद पुलिस की एक टीम शातिर आरोपियो की धरपकड के लिए उडीसा रवाना की गई। 3 दिन उडीसा के बलांगीर में कैंप करने के बाद पुलिस टीम ने शातिर नकबजन लक्ष्मण सोना और सुनील सोना उर्फ बिलवा समेत सागर नायक को गिरफ्तार कर उनके पास से 1 किलो 367 ग्राम सोना और 4 किलो 396 ग्राम चांदी समेत करीब साढ़े छह लाख रूपये नगद बरामद कर रायपुर लेकर आई है। .पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी लक्ष्मण सोना और सुनील सोना पुर्व में भी रायपुर में पुरानी चोरी के मामलो में जेल जा चुके हैं। पुलिस ने इन शातिर चोरो के साथ चोरी के जेवर खरीदने वाले बलांगीर के ज्वेलर मुच्ची को भी गिरफ्तार कर रायपुर लाई है। इस पुरी सफलता पर डीजीपी ने पूरी टीम को 50 हजार रूपये और रायपुर रेंज आईजी ने 15 हजार रूपये समेत 5 हजार रूपये एसपी रायपुर ने कुल 70 हजार रूपये इनाम देने की घोषणा की है। साथ ही पुलिस अब इन शातिर नकबजनो को 3 दिन का पुलिस रिमांड लेकर पुछताछ में जुटी है।

 
Flowers