सत्र से पहले अविश्वास-विश्वास प्रस्ताव का पेच, गहलोत की परीक्षा आज | Rajasthan assembly session today

सत्र से पहले अविश्वास-विश्वास प्रस्ताव का पेच, गहलोत की परीक्षा आज

सत्र से पहले अविश्वास-विश्वास प्रस्ताव का पेच, गहलोत की परीक्षा आज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 14, 2020/2:53 am IST

जयपुर। राजस्थान में आज से विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है। भारतीय जनता पार्टी ने सत्र में गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है, तो सीएम गहलोत खुद विश्वास प्रस्ताव लाने की बात कर रहे हैं। ऐसे में आज से शुरू हो रहे सत्र में दोनों पार्टियां फिर आमने-सामने आ सकती हैं।

पढ़ें- पूर्व सीएम कमलनाथ का आज संबोधन, शाम 4 बजे प्रदेश की जनता को देंगे संदेश

अशोक गहलोत ने दावा किया है कि अगर 19 विधायक साथ ना आते, तो भी वो बहुमत साबित कर देते। लेकिन अब सबकुछ भुलाकर आगे बढ़ेंगे। साफ है कि पार्टी आलाकमान के कहने पर भले ही अभी दोनों साथ आए हों, लेकिन तल्खी अभी भी बरकरार है। बीजेपी के अविश्ववास प्रस्ताव के जवाब में सीएम अशोक गहलोत ने खुद ही विश्वास प्रस्ताव लाने की बात कह दी है।

पढ़ें- खुशखबरी, अब हर महीने मिलेगी 3000 रुपए पेंशन, जानिए पीएम श्रम योगी म…

गौरतलब है कि गुरुवार की शाम को सचिन पायलट वापस लौटे और उन्होंने अशोक गहलोत से मुलाकात भी की। दोनों ने एकदूसरे से हाथ मिलाया, फोटो खिंचवाई लेकिन चेहरे के भाव ना पता चल सके क्योंकि दोनों ने मास्क पहना हुआ था।

पढ़ें- करीना कपूर ने दी गुड न्यूज, दूसरी बार बनने वाली हैं मां, मिल रही बध…

कांग्रेस ने बैठक में भाजपा को हराने का संदेश दिया और बीजेपी पर ही सरकार गिराने का आरोप लगा दिया। इस बीच बसपा ने एक बार फिर अपने विधायकों से व्हिप जारी कर कांग्रेस के खिलाफ वोट करने को कहा है.