गहलोत-पायलट के बीच फिर बढ़ी तकरार? सचिन पायलट गुट के विधायक ने दिया इस्तीफा, लगाए गंभीर आरोप | Rajasthan congress again sachin pilot close mla hemaram chaudhary quits mla post attacks cm ashok gehlot

गहलोत-पायलट के बीच फिर बढ़ी तकरार? सचिन पायलट गुट के विधायक ने दिया इस्तीफा, लगाए गंभीर आरोप

गहलोत-पायलट के बीच फिर बढ़ी तकरार? सचिन पायलट गुट के विधायक ने दिया इस्तीफा, लगाए गंभीर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : May 18, 2021/1:18 pm IST

जयपुर: कोरोना संकट के बीच राजस्थान के सियासी गलियारों में एक बार फिर हड़कंप मच गया है। सचिन पायलट और अशोक गहलोत गुट के बीच मतभेद फिर बंद दरवाजे से बाहर आने लगा है। दरअसल गहलोत सरकार में मंत्री रहे और पूर्व नेता प्रतिपक्ष हेमाराम चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है। हेमाराम चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा भेजा है। बताया जा रहा है कि ये सचिन पायलट गुट के नेता था। इसके बाद फिर से कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है। 

Read More: भूपेश कैबिनेट के फैसले: लद्दाख बॉर्डर पर शहीद जवान की बहन को अनुकंपा नियुक्ति, बस संचालकों का टैक्स भुगतान 4 माह आगे बढ़ा, देखिए अन्य बड़े निर्णय

हेमाराम चौधरी ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार की दुश्मनी मुझसे है, लेकिन मेरे क्षेत्र की अनदेखी अब बर्दाश्त नहीं होती। कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ूंगा। बता दें कि हेमाराम ने इससे पहले भी 14 फरवरी 2019 को अपना इस्तीफा दे दिया था, लेकिन स्पीकर ने इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था। अब एक बार फिर से उनके इस्तीफे ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट के बीच दरार को बढ़ा दिया है।

Read More: पिनराई विजयन माकपा विधायक दल के नेता चुने गए, 20 को कैबिनेट का विस्तार, केके शैलजा को नहीं मिली जगह

बता दें कि हेमाराम बाड़मेर की गुड़ामालानी विधानसभा सीट से छठी बार विधायक बने हैं। राज्य के सीनियर नेताओं में से एक हेमाराम चौधरी को इस बार गहलोत कैबिनेट में जगह नहीं मिली थी। पहले की सरकारों में मंत्री रहे चौधरी के कैबिनेट से बाहर रहने को लेकर सवाल खड़े हुए थे। 

Read More: दर्दनाक सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत, कुचलकर फरार हुआ कार सवार युवक