राजीव बिंदल हिमाचल भाजपा के नए अध्यक्ष | Rajiv Bindal new president of Himachal BJP

राजीव बिंदल हिमाचल भाजपा के नए अध्यक्ष

राजीव बिंदल हिमाचल भाजपा के नए अध्यक्ष

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 18, 2020/10:11 am IST

शिमला। डॉ राजीव बिंदल को हिमाचल प्रदेश का भाजपा अध्यक्ष बनाया गया है। राष्ट्रीय सचिव एवं सह चुनाव पर्यवेक्षक सुनील देवधर ने डॉ. बिंदल के नाम का ऐलान किया। भाजपा अध्यक्ष के पद के लिए सिर्फ एक व्यक्ति ने नामांकन किया था. डॉ. बिंदल अगले तीन साल के लिए हिमाचल बीजेपी के अध्यक्ष बने रहेंगे।

पढ़ें- आतंकी जलीस अंसारी कानपुर से​ गिरफ्तार, यूपी के रास्ते नेपाल भागने क.

शनिवार को पीटरहॉफ शिमला में चुनाव पर्यवेक्षक रमेश पोखरियाल ने भव्य कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष के रूप में डॉ. बिंदल के नाम की घोषणा की नामांकन पत्र भरे जाने के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नए अध्यक्ष के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हुई है। नौ वर्ष तक सतपाल सिंह सत्ती ने बेहतर काम करके पार्टी को मजबूत किया। अब नई व्यवस्था के तहत अध्यक्ष का चयन होना है।

पढ़ें- इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा ‘एक खानद…

शुक्रवार को दो सैट में नामांकन हुआ, जिसमें पहले सैट में सीएम जयराम ठाकुर और मंत्रिमंडल के सहयोगियों ने बिंदल के नाम का नामांकन भरा, जबकि दूसरे सैट में विधायकों और पार्टी के अन्य नेताओं ने बिंदल के नाम का प्रस्ताव किया।

पढ़ें- करीम लाला अंडर वर्ल्ड डॉन जिसने मुंबई की सड़कों पर कभी दाऊद को दौड़…

डॉ. राजीव बिंदल मूल रूप से सोलन जिला से आते हैं। 1955 में जन्मे बिंदल ने पहली बार 1995 में राजनीतिक जीवन में कदम रखा। सोलन से नगर परिषद का चुनाव लड़ा और अध्यक्ष बने। सोलन से ही 2000 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और विजयी होकर विधानसभा पहुंचे थे। साल 2003 में फिर चुनाव जीता और 2007 में तीसरी बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे और स्वास्थ्य मंत्री बने। 2012 में सोलन विधानसभा क्षेत्र आरक्षित हुई और बिंदल ने सिरमौर के नाहन से चुनाव लड़ा और विधानसभा पहुंचे।

पढ़ें- संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- विरोध करने वालों को दो दिन अंडमान जेल में रहने द…

ज्वेलर्स की दुकान में फायरिंग

 
Flowers