रामकथा वाचक संत ने किया दान, राममंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ राशि की घोषणा | Ram Kathak, the sage announced a donation of 5 crores for the construction of Ram temple

रामकथा वाचक संत ने किया दान, राममंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ राशि की घोषणा

रामकथा वाचक संत ने किया दान, राममंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ राशि की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 28, 2020/9:06 am IST

धर्म। राममंदिर में रामलला के मंदिर के निर्माण के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। अगले महीने पांच अगस्त को इसका शिलान्यास किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, लाल कृष्ण आडवाणी समेत कई नेता शामिल होंगे। रामलला मंदिर के निर्माण के लिए प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू ने पांच करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। इसके अलावा विश्व हिंदू परिषद ने बताया कि रामलला मंदिर के लिए देश के समस्त हिंदूओं से पैसे इकट्ठा किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें: रूह कांप गई लोगों की जब पुलिसकर्मी ने युवक के माथे में घोंप दी चाबी, देखें वीडियो

भावनगर के तलगाजरडा में डिजिटल माध्यम से रामकथा करने वाले संत मोरारी बापू ने अपनी व्यासपीठ से रामलला मंदिर को बनाने में पांच करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। मोरारी बापू ने कहा कि सबसे पहले राम जन्मभूमि के लिए यहां पांच करोड़ भेजे जाएंगे, जो प्रभु श्री राम के चरण में एक तुलसीपत्र के रूप में भेंट होगी।

ये भी पढ़ें: मुंबई-आगरा NH-3 पर हादसा, ट्रक ने बाइक सवार दो पुरु…

मोरारी बापू ने रामकथा का वाचन करते हुए यह भी कहा कि चित्रकूट धाम तलगाजरडा में स्थित हमारे आश्रम की तरफ से राम जन्मभूमि के लिए पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। साथ ही जो भी श्रोता भगवान श्रीराम के भक्त हैं और रामलला के मंदिर के लिए दान करना चाहते हैं उनकी तरफ से पांच करोड़ रुपये का दान किया जाएगा। इसके अलावा विश्व हिंदू परिषद ने जानकारी दी कि वो राम मंदिर निर्माण के लिए हर गांव और हर शहर में दानपात्र लेकर जाएगी और लोगों से चंदा इकट्ठा करेगी ताकि राम मंदिर निर्माण जनभागीदारी से हो और सभी हिंदूूओं का इसमें पैसा लगे।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना 2020-21 में भी जारी रहे…