रमन सिंह ने कसा तंज, रोजगार के झूठे सपने दिखा कर ​कौन से ग्रह की जमीन पर कांग्रेस लगाएगी स्टील प्लांट? | Raman Singh how tight, showing false dreams of employment, on which planet's land will the Congress plant a steel plant?

रमन सिंह ने कसा तंज, रोजगार के झूठे सपने दिखा कर ​कौन से ग्रह की जमीन पर कांग्रेस लगाएगी स्टील प्लांट?

रमन सिंह ने कसा तंज, रोजगार के झूठे सपने दिखा कर ​कौन से ग्रह की जमीन पर कांग्रेस लगाएगी स्टील प्लांट?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 23, 2020/12:55 pm IST

रायपुर। बस्तर में 5 स्टील प्लांट खोलने के सरकार के निर्णय पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट कर प्रदेश सरकार तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट किया है कि “जो पहले गलत था वह अब सही कैसे? जो अब सही है वह पहले गलत कैसे? भारत सरकार ने बस्तर में स्टील प्लांट के लिए टाटा को जमीन दी थी सरकार ने वो जमीन वापस कर दी। अब रोजगार के झूठे सपने दिखा कर कांग्रेस जो स्टील प्लांट लगाने जा रही है वो कौन से ग्रह की जमीन पर लगाएगी ।

ये भी पढ़ें: इस तरह पीएम मोदी ने तोड़ दिया चिराग पासवान का भ्रम, चुनाव बाद सरकार बनाने को …

मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि औद्योगिकरण का महत्व इन्हें अब समझ में आ रहा है, पहले तो ये इसका विरोध करते रहे हैं। हमारी इच्छा शक्ति की वजह से नगरनार स्टील प्लांट की स्थापना हुई, हमारी ये भी इच्छा थी कि बस्तर में और भी स्टील प्लांट लगे। टाटा का विरोध करने वाले ये लोग अब कौन से प्राइवेट इन्वेस्टर को स्टील प्लांट लगाने के लिए बुला रहे हैं।

ये भी पढ़ें: वैक्सीन से खत्म नहीं होगा कोरोना, 20 सालों तक दवा की पड़ेगी जरुरत- …

उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा कि वो ये बताएं कि स्टील प्लांट आखिर कहां लगेगा, भू अधिग्रहण करना पड़ेगा हर प्लांट के लिए 1000 एकड़ की जमीन की जरूरत पड़ेगी । हमेशा आदिवासियों की जमीन की बात करते थे अब स्टील प्लांट के लिए उन्हें भी आदिवासियों की जमीन लेनी पड़ेगी, पहले कांग्रेसी जिस बात का विरोध करते थे अब सब काम वहीं कर रहे हैं लगता है अब उन्हें सद्बुद्धि आ गई है।

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु सरकार का रेल मंत्रालय से चेन्नई में उपनगरीय रेल सेवाएं बहा…

इस पर पलटवार करते हुए खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि आदिवासियों की जमीन लेने के बाद सालों तक तक फैक्ट्री नहीं लगाने हमने आदिवासियों की जमीन वापस दिलवाई है। हम जो स्टील प्लांट लगाने जा रहे हैं, वह जमीन आवंटन के बाद निर्धारित समय में शुरू हो जाएगा। रमन सिंह को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है ।

 
Flowers