रेलवे में निकली बंपर भर्ती, नहीं देना होगा लिखित एग्जाम, जानें पूरी प्रक्रिया | Recruitment in railway, no written exam will have to be given, know the whole process

रेलवे में निकली बंपर भर्ती, नहीं देना होगा लिखित एग्जाम, जानें पूरी प्रक्रिया

रेलवे में निकली बंपर भर्ती, नहीं देना होगा लिखित एग्जाम, जानें पूरी प्रक्रिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : April 5, 2020/11:39 am IST

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। रेलवे ने एक साथ कई पदों पर आवेदन मंगाए हैं। इनमें डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ के पद शामिल हैं। वहीं उम्मीदवारों के लिए अच्छी बात यह है कि इन पदों पर भर्ती के लिए किसी तरह की परीक्षा नहीं ली जाएगी। सिर्फ इंटव्यू के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Read More News: यशराज फिल्म्स ने किया बड़ा ऐलान, दिहाड़ी मजदूरों के खाते में डालेगी पै

दरअसल कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए नॉर्दन रेलवे ने स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन, रेडियोग्राफर समेत पैरा मेडिकल स्टाफ के कुल 78 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है। जिसमें स्टाफ नर्स के लिए B.Sc (नर्सिंग) की डिग्री होना जरूरी है। रेडियोग्राफर के लिए साइंस में ग्रेजुएशन के साथ रिडियोग्राफर का डिप्लोमा होना आवश्यक है।

Read More News: नाइजीरियन सिंगर सैमुअल के हिंदी गाने ने मचाया धमाल, भारत में ‘रिंकिया के पापा’​ के रीमेक से बनाई थी पहचान

बता दें कि ये भर्ती कॉन्ट्रेक्ट पर आधारित हैं। इसके लिए 7 अप्रैल को इंटरव्यू होगा। वहीं अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र निर्धारित की गई है। उम्मीदवार आवेदन से संबंधित जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही इन पदों पर आवेदन करें।

Read More News: कोरोना के अंधकार को मिटाने आज दिया जलाकर एकता का संदेश देगा देश, पीएम मोदी ने की थी