एसआई के 555 पदों पर भर्ती, 29 जनवरी आवेदन की अंतिम तिथि | Recruitment of 555 posts of SI, last date of application for 29 January

एसआई के 555 पदों पर भर्ती, 29 जनवरी आवेदन की अंतिम तिथि

एसआई के 555 पदों पर भर्ती, 29 जनवरी आवेदन की अंतिम तिथि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:05 AM IST, Published Date : January 11, 2019/10:59 am IST

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने राज्य में सब इंस्पेक्टर के 555 पदों के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवश्यक शौक्षणिक योग्यता स्नातक हैं। आवेदन की अंतिम तिथी 29 जनवरी है. उससे पहले कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें-पटवारी के 250 पदों पर भर्ती, 31 जनवरी आवेदन की अंतिम तिथि

भर्ती के विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक वेबसाइट www.mpsc.gov.in पर भी देख सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है। 9 जनवरी 2019 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तिथी 29 जनवरी रखी गई है। उससे पहले अपेक्षित योग्यता रखने वाले योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें-कीपैड, टच स्क्रीन के बाद अब बिना टच के चलेंगे स्मार्ट डिवाइस, प्रोज…

सब इंस्पेक्टर पद के आवेदकों की न्यूनतम शौक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के की न्यूनतम उम्रसीमा 18 और अधिकतम उम्र सीमा 38 साल रखी गई है। जनरल और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 374 रुपया है। जबकि एसटी एसटी और दिव्यांग आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 274 रुपये रखा गया है।

पढ़ें- एसबीआई में होगी कई पदों पर भर्ती, 13 जनवरी आवेदन की अंतिम तिथि

अपेक्षित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार सबसे पहले महाराष्ट्र ऑनलाइन (mahaonline.gov.in) पर जाएं। यहां अपनी योग्यता के अनुसार पद का चयन करें। और नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़े। और ऑनलाइन एप्लीकेशन के विकल्प पर क्लिक करें। यदि महाराष्ट्र ऑनलाइन के लिए आप नए यूजर है तो पहले अपना रजिस्ट्रेशन करें। यदि महाराष्ट्र ऑनलाइन पर आपका अकाउंड पहले से बना है तो फिर सीधे फॉर्म भरने की प्रक्रिया को शुरू करें। आवेदन फॉर्म में मांगी जा रही सभी जानकारियों को भरे। अपने आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लें।