राजधानी समेत 26 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट, इधर बारिश ने खोली नगर निगम के सिस्टम की पोल | Red alert for rain in 26 districts including Rajdhani, rain here exposed the municipal corporation system

राजधानी समेत 26 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट, इधर बारिश ने खोली नगर निगम के सिस्टम की पोल

राजधानी समेत 26 जिलों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट, इधर बारिश ने खोली नगर निगम के सिस्टम की पोल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 8, 2019/3:58 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। बुधवार को राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से बारिश हो रही थी। इसके बाद ये सिलसिला देर रात तक जारी रहा, और आज फिर सुबह से ही भोपाल में बारिश शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुरक्षाबलों को दिए जरूरी निर्देश, जम्मू-कश्मीर के 

मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के समुद्र तट पर सीजन का सबसे स्ट्रांग मानसूनी सिस्टम बना है, जिसके बाद विभाग ने भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर समेत प्रदेश के 29 जिलों में गुरुवार को बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। हलांकि संभावना जताई जा रही है कि प्रदेश के कई जिलों में 6 से 7 सेमी तक बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कमलनाथ और उद्योगपति मुकेश अंबानी की मुलाकात, प्रदेश में व्यापार 

वहीं जबलपुर में 4 घंटे में हुई 7 इंच बारिश ने नगर निगम के निकासी सिस्टम की पोल खोलकर दी है। लगातार हुई बारिश से जहां तुलाराम चौक, गलगला, चेरीताल, सिविक सेंटर, अंधेरदेव, गढ़ा, राइट टाउन जैसे कई इलाकों में पानी भर गया है, और मुख्य सड़कों से लेकर कॉलोनी के भीतर जाने वाले मार्ग तालाब में तब्दील हो गए। जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2A2Bn0221AE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers