मुख्यमंत्री कमलनाथ और उद्योगपति मुकेश अंबानी की मुलाकात, प्रदेश में व्यापार बढ़ाने को लेकर इन मुद्दों पर चर्चा | Chief Minister Kamal Nath and industrialist Mukesh Ambani meet, discuss these issues to increase trade in the state

मुख्यमंत्री कमलनाथ और उद्योगपति मुकेश अंबानी की मुलाकात, प्रदेश में व्यापार बढ़ाने को लेकर इन मुद्दों पर चर्चा

मुख्यमंत्री कमलनाथ और उद्योगपति मुकेश अंबानी की मुलाकात, प्रदेश में व्यापार बढ़ाने को लेकर इन मुद्दों पर चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : August 8, 2019/2:04 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में निवेश को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ और उद्योगपति मुकेश अंबानी के बीच मुंबई में चर्चा हुई। इस दौरान सूबे के मुखिया कमलनाथ ने मुकेश अंबानी से कहा कि मध्यप्रदेश में रिलायंस, एग्रो और फूड प्रोसेसिंग में निवेश करें। इस सेक्टर में मध्य प्रदेश बहुत आगे बढ़ गया है। एमपी दलहन और तिलहन का बड़ा उत्पादक है, और फूड प्रोसेसिंग से किसानों को लाभ होगा।

ये भी पढ़ें: इस कार्यक्रम में इन दो जिलों के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री, आदिवासी छात्र-छात्राओं को किया जाएगा 

कमलनाथ ने कहा कि कृषि क्षेत्र के विकास के लिए मध्यप्रदेश सरकार के साथ रिलायंस पार्ट्नर की भूमिका निभाएं। इस मौके पर एमपी ग्रोथ प्लान ऑफ रिलायंस इंडस्ट्रीज पर प्रेजेंटेशन भी हुआ। रिलायंस ने अब तक एमपी में विभिन्न सेक्टर में 20 हजार करोड़ का निवेश किया है। मध्यप्रदेश में विलियम बैटरी के जरिए एनर्जी स्टोरेज में रिलायंस निवेश कर सकता है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी धारा 370 और 35 A पर आज देश को कर सकते हैं संबोधित

इस अवसर पर मुकेश अंबानी ने कहा कि लिथियम के बाद वेलेडियम का भविष्य है, और इसके लिए मध्य प्रदेश हमारा पसंदीदा राज्य है और रहेगा। मध्यप्रदेश में जिओ के थ्रू डाटा का उपयोग साउथ कोरिया और यूके से भी ज्यादा है। मध्य प्रदेश सरकार के साथ जिओ नेटवर्क का इस्तेमाल महिला सुरक्षा और अपराधों की रोकथाम के लिए किया जा सकता है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/xe6HiybvRSo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>