यहां रेड लिपस्टिक लगाने की सजा है मौत! महिलाएं खुले बाल में घूमते हुए दिखे तो.... | Red lipstick is banned in this country, it may be a death sentence

यहां रेड लिपस्टिक लगाने की सजा है मौत! महिलाएं खुले बाल में घूमते हुए दिखे तो….

यहां रेड लिपस्टिक लगाने की सजा है मौत! महिलाएं खुले बाल में घूमते हुए दिखे तो....

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 5, 2020/11:45 am IST

प्योंगयोंग। आपको जानकर हैरानी होगी कि रेड लिपस्टिक लगाने की सजा मौत है। दुनिया में क्रूर शासन करने के लिए हमेशा चर्चाओं में रहने वाले देश नॉर्थ कोरिया ऐसा देश है जहां रेड लिपस्टिक बैन है। अगर कोई गलती से रेड लिपस्टिक लगा लेता है तो उसे मौत की सजा दी जाती है।

Read More News: कोरोना वायरस के खतरे का हवाला, हाईकोर्ट की पेशी से बचे केन्द्रीय स्वास्थय सचिव, 

यहीं कारण है कि नॉर्थ कोरिया से लोगों का पलायन शुरू हो रहा है। हजारों शरणार्थियों ने साउथ कोरिया में शरण लिए हैं। साउथ कोरिया के सियोल में रहे युवाओं ने बताया कि नॉर्थ कोरिया के युवा भी शासन के नए-नए नियमों से तंग आ गए है। जिसके चलते नार्थ कोरिया में रेड लिपस्टिक लगाकार घुमाना सपना हो गया है।

Read More News: कोरोना वायरस: शर्टलेस अवतार में दिखे सलमान खान, तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- हमारी सभ्यता 

जानकारी के अनुसार नॉर्थ कोरियन सरकार रेड लिपस्टिक को कैपिटलिज्म का प्रतीक मानती है और इसलिए इस पर बैन लगाया गया है। नारा के मुताबिक इस सब से तंग आकर ही उन्होंने नॉर्थ कोरिया छोड़ने का फैसला लिया था। वहीं अब शासन से तंग आ चुके हैं युवा नए-नए तरीकों से विरोध जता रहे हैं।

Read More News: बीजेपी ने मिशन तख्तापलट को बताया दिग्विजय सिंह की सोची समझी रणनीति, कहा- कांग्रेस में  

इसके अलावा नॉर्थ कोरिया में मेक अप पुलिस म​हिलाओं पर नजर रखती है। यहां हर 10 मीटर पर आपको मेक अप पुलिस की पेट्रोलिंग टीम मिल जाएगी। नॉर्थ कोरिया में अंगूठी, ब्रेसलेट पहनना भी मना है। साथ ही तय हेयर स्टाइल में से ही किसी एक को चुनना होता है। कहे तो यहां महिलाएं बाल खोलकर भी नहीं घूम सकतीं।

Read More News: कोरोना वायरस का डर ऐसा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हफ्तों से नहीं छुआ अपना…