राहत की खबर : जबलपुर को रोज मिलेगी 10 टन लिक्विड ऑक्सीजन, इधर सांसद तन्खा ने HC के इस फैसले का किया स्वागत | Relief news: Jabalpur will get 10 tonnes of liquid oxygen every day

राहत की खबर : जबलपुर को रोज मिलेगी 10 टन लिक्विड ऑक्सीजन, इधर सांसद तन्खा ने HC के इस फैसले का किया स्वागत

राहत की खबर : जबलपुर को रोज मिलेगी 10 टन लिक्विड ऑक्सीजन, इधर सांसद तन्खा ने HC के इस फैसले का किया स्वागत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 20, 2021/5:50 am IST

जबलपुर, मध्यप्रदेश। जिंदगी और मौत से जूझ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए राहत की बड़ी खबर है। मध्यप्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में अब ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होगी। जबलपुर को रोजाना 10 लिक्विड ऑक्सीजन मिलेगा।

Read More News: छत्तीसगढ़ में रिकवरी रेट ने पकड़ी रफ्तार, 13834 नए मरीज मिले, तो 11815 हुए डिस्चार्ज, 175 की मौत

राउरकेला प्लांट से ऑक्सीजन की सप्लाई जबलपुर में होगी। आदित्य ऑक्सीजन प्लांट को इसकी जिम्मेदारी मिली है। यही से रोजाना 10 लिक्विड ऑक्सीजन जबलपुर को सप्लाई की जाएगी। बता दें कि विधायक अजय विश्नोई ने ऑक्सीजन की मांग की थी। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत विश्नोई की मांग पर एग्रीमेंट करवाया है। मांग पूरी होने पर अजय विश्नोई ने आभार जताया है। इसके साथ ही सैन्य अस्पतालों को कोरोना मरीजों के लिए खोले जाने का भी अभार जताया है।

Read More News: विधायक आशीष छाबड़ा की पहल से कोरोना मरीजों को मिलेगी ‘सांसें’, प्रशासन को सौंपे नॉन इंवेंसिव वेंटिलेटर मशीन

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा के फैसले का किया स्वागत

जबलपुर हाईकोर्ट के फैसले का याचिकाकर्ता विवेक तन्खा ने स्वागत किया है। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट कर लिखा कि के फैसले का अक्षरशः पालन सरकार के लिए चुनौती, क्या सरकार अपनी सियासी सोच और प्रशासन का तरीका बदलेगी।

Read More News: अस्पताल में आग…कई सुलगते सवाल! आखिर इस अग्निकांड का जिम्मेदार कौन

कहा कि अगर कोर्ट के आदेश का नहीं हुआ पालन तो कंटेम्प ऑफ कोर्ट की कार्रवाई संभव है। इलाज की अव्यवथाओं पर कानूनी कार्रवाई और हर्जाना लेने के रास्ते खुले है। बता दें कि हाई कोर्ट ने कोरोना संकट की याचिकाओं पर सोमवार को फैसला सुनाया।

Read More News: घुट गई जिंदगियां…गुनहगार कौन…कब तक और किस-किस से ये हकीकत छिपाएंगे?

 
Flowers