शहीद दिवस पर वीर सपूतों का सम्मान, RSS ने किया पथ संचलन का आयोजन | Respect for the heroic sons of martyrs,RSS organized path circulation

शहीद दिवस पर वीर सपूतों का सम्मान, RSS ने किया पथ संचलन का आयोजन

शहीद दिवस पर वीर सपूतों का सम्मान, RSS ने किया पथ संचलन का आयोजन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 23, 2019/5:09 am IST

इंदौर। शहीद दिवस पर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को देशभर में याद किया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने भी ट्वीट किया। इसी क्रम में शहीद दिवस के मौके पर पहली बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की गुणवत्ता पथ संचलन का आयोजन किया जा रहा है। शहीद दिवस पर सभी ने भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरू की शहादत को याद करते हुए उनकी वीरता का सम्मान किया। इस दौरान वीर सपूतों के द्वारा किए गए कामों और उनके बलिदानों को स्मरण कराया गया।

ये भी पढ़ें:नर्मदा की परिक्रमा करने निकला दो साल का मासूम, महाराष्ट्र से पहुंचा होशंगाबाद

इस संचलन के लिए इंदौर महानगर की सभी शाखाओं से चयनित स्वयंसेवकों को ही शामिल किया गया..महावीर बाग से निकला पथ संचलन शहीद भगत सिंह,सुखदेव,राजगुरू की शहादत को याद में रखकर निकाला गया।संचलन में संघ की घोष वाहिनी को भी शामिल किया गया था। महावीर बाग से शुरू हुआ संचलन बड़ा गणपति,गोरकुण्ड होकर वापिस महावीर बाग एरोड्रम रोड पर समाप्त हुआ।

ये भी पढ़ें:आतंकियों ने जिस घर में शरण ली उन्हीं का चिराग बुझा दिया, परिजनों के लाख 

इस दौरान जगह-जगह लोगों ने संघ का स्वागत करते हुए पुष्पों की वर्षा की। संघ के पथ संचलन में कई दिनों से कदमताल का अभ्यास किया जाता है, साथ ही शामिल होने वाले स्वयंसेवकों को पूर्ण गणवेश में होना अनिवार्य होता है। शहीद भगतसिंह, सुखदेव, राजगुरु की याद में बलिदान दिवस पर शनिवार को इंदौर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जगह-जगह से गुणवत्ता पथ संचलन निकलेगा और इन पथ संचलनों में 200 स्वयंसेवक कठोर अनुशासन में चलेंगे।