उलेमाओं ने कहा- जब तक सरकार इजाजत नहीं देती बुर्का इस्तेमाल न करें मुस्लिम महिलाएं | restriction on Muslim lady for using Burka in Srilanka

उलेमाओं ने कहा- जब तक सरकार इजाजत नहीं देती बुर्का इस्तेमाल न करें मुस्लिम महिलाएं

उलेमाओं ने कहा- जब तक सरकार इजाजत नहीं देती बुर्का इस्तेमाल न करें मुस्लिम महिलाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : August 27, 2019/5:22 pm IST

कोलंबो: उलेमा ने मुस्लिम महिलाओं के लिए निर्देश जारी करते हुए कहा है कि कहा है कि जब तक सरकार चेहरा ढकने की फिर से इजाजात नहीं दे देती तब तक बुर्का के उपयोग से परहेज करें। दरअसल बीते साल श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद मुस्लिम महिलाओं पर नकाब के प्रयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Read More: भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर

लंका के सबसे बड़े मुस्लिम संगठन ऑल सिलॉन जमीयत-उल-उलेमा के प्रवक्ता फाजलि फारूक ने कहा कि उलेमा को डर है कि मुस्लिम समुदाय को दोबारा हिंसा का निशाना बनाया जा रहा है। इस लिहाज से मुस्लिम महिलाओं को नकाब डालने के लिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने पहले भी यह नहीं किया था और हम उनसे फिर कह रहे हैं कि वे नकाब न डालें। उन्होंने कहा कि कुछ महिलाएं बिना नकाब के घरों से ही नहीं निकल रही हैं, क्योंकि उन्हें चेहरा ढकने की आदत है।

Read More: अमित जोगी ने सीएम भूपेश बघेल और महाधिवक्ता के खिलाफ सोशल मीडिया पर कहे आपत्तिजनक शब्द, मामला दर्ज

गौरतलब है कि बीते साल श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर 3 होटलों और गिरजाघरों में सिरीयल बम धमाके हुए थे। इस बम धमाके को लेकर दो मुस्लिम समुदाय का नाम सामने आया था। इसके बाद से सरकार ने आपातकालीन कानून का इस्तेमाल करते हुए यहां की मुस्लिम महिलाओं के चेहरा ढकने पर रोक लगा दी थी।

Read More: जनजाति सलाहकार परिषद की बैठक में बड़ा फैसला, पिछड़ी जनजाति के युवाओं को योग्यतानुसार मिलेगी सरकारी नौकरी