पूर्व सरपंच और स्वयंसेवक की हत्या पर RSS ने की कड़ी निंदा, कहा- दोषियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई | RSS Demands Action against Murderer who killed Former Sarpanch Dadu singh koteriya

पूर्व सरपंच और स्वयंसेवक की हत्या पर RSS ने की कड़ी निंदा, कहा- दोषियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

पूर्व सरपंच और स्वयंसेवक की हत्या पर RSS ने की कड़ी निंदा, कहा- दोषियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : August 29, 2019/4:10 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र में बसे कांकेर के कोंडेगांव के पूर्व सरपंच और आरएसएस के स्वयंसेवक दादू सिंह कोरेटिया की हत्या को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने कड़ी निंदा की है। दादू की हत्या को लेकर आरएसएस ने कहा है कि दादू सिंह कोरेटिया राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक थे। अपने क्षेत्र में सामाजिक सौहार्द बनाए रखने में अग्रणी होने के कारण बहुत ही सम्मानित व्यक्ति थे।

Read More: खाद्य मंत्री ने की दिल्ली दौरे की जानकारी साझा, केंद्र सरकार से राशन कोटा बढ़ाए जाने की रखी मांग

दादू की हत्या को लेकर आरएसएस ने राज्य सरकार और केन्द्र सरकार से मांग की है कि हत्या के जिम्मेदारों कौन थे इस बात की जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Read More: आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन, आदिवासियों की समस्याओं का मौके पर हुआ निराकरण

Read More: जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही, सीएम भूपेश बघेल के दौरे के आमंत्रण कार्ड में कई विधायकों का नाम गायब

गौरतलब है कि मंगलवार रात करीब 10.30 बजे 20-25 हथियारबंद नक्सली दादू राम के घर आए। हथियारबंद नक्सलियों ने दादू को आवाज देकर घर से बाहर बुलाया और बाहर निकलते ही दादू पर ताबड़तोड़ कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इसके बाद उन्होंने गोली मारकर दादू को मौत के घाट उतार दिया। इस घटना के बाद नक्सली गांव में पर्चा फेंककर फरार हो गए।

Read More: सीएम का बड़ा ऐलान, प्रदेश में लगाया जाएगा अगरबत्ती प्लांट, विदेशों से आयात की जाती है 800 करोड़ की काड़ी

नक्सलियों ने अपने पर्चे में कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर भाजपा, आरएसएस को धमकी दी थी। नक्सलियों ने अपने पर्चे में लिखा था कि भाजपा और आरएसएस की गतिविधियां आदिवासी और दलित विरोधी हैं। तानाशाही और हिटलरशाही व्यवहार करते हुए कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द किया गया। दादू सिंह ऐसे संगठन से जुड़कर अपनी गतिविधियां चला रहा था।

Read More: 9 डीएसपी को मिला प्रमोशन, बनाए गए एडिशनल एसपी

 
Flowers