एकता और अखंडता का संदेश देने आरएसएस ने राजधानी में किया पथसंचलन और शस्त्र पूजा | RSS to provide message of unity and integrity

एकता और अखंडता का संदेश देने आरएसएस ने राजधानी में किया पथसंचलन और शस्त्र पूजा

एकता और अखंडता का संदेश देने आरएसएस ने राजधानी में किया पथसंचलन और शस्त्र पूजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : October 8, 2019/10:34 am IST

रायपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने विजयादशमी पर शहर भर में पथ संचलन किया। जिसमें हजारों की संख्या में स्वयंसेवकों ने शहर के मुख्य मार्गो से कतार बद्ध होकर एकता और अखंडता का संदेश दिया। संघ कार्यकर्ताओं का पथ संचलन रायपुर के बुढ़ापारा से शुरू हुई और शहर के मुख्य मार्गो से गुजरते हुए बुढ़ापारा में वापस लौटे। पथ संचलन से पूर्व संघ कार्यकर्ताओं ने शस्त्र पूजा भी किया।

यह भी पढ़ें — अमेरिका ने चीन की 28 संस्थाओं को किया ‘ब्लैक लिस्ट, मुसलमानों और अल्पसंख्यकों पर साधा निशाना 

बता दें कि पथ संचलन के दौरान स्वयंसेवकों ने संघ गीत गाकर शहर भर में कतार बद्ध होकर अपने शौर्य का प्रदर्शन किया। इस विजयादशमी को संघ के कार्यकर्ताओं को अखिल भारतीय बौद्धिक शिक्षण प्रमुख स्वांतरंजन नेबुराई ने बुराई को खत्म करने का संकल्प दिलाया।

यह भी पढ़ें — अब दो हिस्सों में बंटेगा यह नगर निगम, दो निकाय बनाने कलेक्टर ने जारी किया नोटीफिकेशन

सह प्रांत सरसंघचालक डॉक्टर पूर्णेन्दु सक्सेना ने कहा कि विजयादशमी पर हर साल संघ अपनी सार्वजनिक क्रियाकलाप को दोहराता है। यह हमारी परंपरा रही है कि हिंदू समाज के लिए दशहरा बड़े त्योहारों में से एक है। जिसमें 9 दिन शक्ति की आराधना के बाद दशहरे के रोज शस्त्र पूजा कर किया जाता है। संघ की स्थापना दिवस में भी हम इसकी स्थापना के मूल संकल्प को याद करने के लिए भी एकजुट होकर हिंदू समाज को एक सूत्र में बांधने के लिए यह पथ संचलन करते हैं।

यह भी पढ़ें — दूल्हे ने किया दुल्हन की सहेली का रेप, प्री वेडिंग पार्टी के दौरान वारदात को दिया अंजाम

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/MBxfEoJOISA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>