अंतरराष्ट्रीय मंच पर सामने आया पाकिस्तान का झूठ रूस ने खोली पाक की पोल | Russia has opened a pole of Pakistani lie, said it is Pakistan's own idea

अंतरराष्ट्रीय मंच पर सामने आया पाकिस्तान का झूठ रूस ने खोली पाक की पोल

अंतरराष्ट्रीय मंच पर सामने आया पाकिस्तान का झूठ रूस ने खोली पाक की पोल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 16, 2017/11:47 am IST

 

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को अपने झूठ के चलते शर्मिदा होना पड़ा है। रूस ने भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता संबंधी पाकिस्तानी दावे को गलत बताया है। भारत में रूस के अधिकारियों ने कहा कि रूस पाकिस्तान और भारत के बीच मध्यस्थता नहीं करा रहा है। अस्ताना में शरीफ और पुतिन की बैठक में इस बारे में कोई बात नहीं हुई। रूस का रूख साफ है कि भारत-पाक के मुद्दे द्विपक्षीय तरीके से सुलझाने चाहिए। हम कभी इसके विपरीत कोई सुझााव नहीं देंगे। यह पाकिस्तान की उसकी उम्मीद के हिसाब से सोची गई बात लगती है।

पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा था कि पाकिस्तान रूस के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में लंबे समय से लंबित पड़े मुद्दे पर अहम रोल निभाने की मंशा का स्वागत करता है। जकारिया उन खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें कहा गया था कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ से भारत और इस्लामाबाद के बीच मतभेद को सुलझाने के लिए मध्यस्थाता की पेशकश की थी।

 
Flowers