कोरोना के जंग में रूस की चीन ने किया मदद, मेडिकल मास्‍क, प्रोटेक्‍टिव सीट सहित कई सामाग्री भेजी | Russia's help in Corona's war sent many materials including medical mask, protective seat

कोरोना के जंग में रूस की चीन ने किया मदद, मेडिकल मास्‍क, प्रोटेक्‍टिव सीट सहित कई सामाग्री भेजी

कोरोना के जंग में रूस की चीन ने किया मदद, मेडिकल मास्‍क, प्रोटेक्‍टिव सीट सहित कई सामाग्री भेजी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : April 3, 2020/10:20 am IST

मास्‍को। जानलेवा कोरोना वायरयस के जंग में चीन अब रूस की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है। चीन ने कई स्वास्थ्य उपकरण भारी मात्रा में मास्‍को पहुंचाया है। उसका कुल वजन 25.5 टन है। बता दें कि रूस के 76 क्षेत्र पूरी तरह से कोरोना की चपेट में हैं। आंकड़ों के अनुसार यहां 35 हजार से ज्यादा मामले सामने आए है। इस बीच चीन सरकार की तरफ से कोरोना के रोकथाम के लिए सामग्रियों भेजना काफी अहम है।

Read More News: कोरोना के ब्लैक आउट में पीएम मोदी ने जलाई सकारात्मकता की रोशनी, दिलोंं को छू गई वीडियो संदेश की एक-एक 

रूस का कार्गो प्‍लेन गुरुवार को मास्‍को पहुंचा जिसमें चीन की ओर से भेजे गए सामग्रियों में मेडिकल मास्‍क, प्रोटेक्‍टिव सीट, थर्मामीटर और शू-कवर के साथ और भी कई चीजें हें। आपको बता दें कि चीन में अभी कोरोना के नए मामले सामने नहीं आ रहे हैं।

Read More News: ड्यूटी का जज्बा : सिपाही ने की 700 किमी की पैदल यात्रा, 4 दिन में तय की कानपुर से जबल

सरकार ने यहां कोरोना को लेकर काफी कंट्रोल कर लिया है। इस बीच अब चीन अन्य देशों की मदद के लिए आगे आ रहा है। चीन ने भारत के लिए सहयोग किया है। कोरोना से निपटने के​ लिए जरूरतों को देखते हुए चीन के मशहूर बिजनेसमैन जैक मा के फाउंडेशन ने प्रोटेक्टिव गियर्स, फेस मास्क और वेंटिलेटर्स की खेप भारत भेजी है। बता दें कि यह दूसरी बार सप्लाई की है। इसकी जानकारी भारत में चीन के राजदूत सुन विडोंग ने दी है।

Read More News: होम क्वारंटाइन से बाहर घूमने निकला युवक, पड़ोसियों की शिकायत पर दर्ज हुई एफआई