कच्छ में द्वीप से ​मिला सैटलाइट फोन, कहीं पाकिस्तान कोई साजिश तो नही रच रहा? | Satellite phone received from the island in Kutch, is there any conspiracy in Pakistan?

कच्छ में द्वीप से ​मिला सैटलाइट फोन, कहीं पाकिस्तान कोई साजिश तो नही रच रहा?

कच्छ में द्वीप से ​मिला सैटलाइट फोन, कहीं पाकिस्तान कोई साजिश तो नही रच रहा?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 18, 2020/5:43 pm IST

भुज। गुजरात के कच्छ जिले में एक द्वीप से सैटलाइट फोन बरामद हुआ है। जिसके बाद यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या पाकिस्तान कच्छ के रास्ते भारत के खिलाफ फिर कोई साजिश रच रहा है? यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि इससे पहले कांडला पोर्ट पर हॉन्ग कॉन्ग का झंडा लगा एक शिप भी पकड़ा गया था। सुरक्षा एजेंसियों ने दोनों मामलों की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:मोदी सरकार के इस फैसले का कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने किया समर्थन, शशि…

पुलिस ने इनमारसैट सैटलाइट फोन की बरामदगी मामले की जांच शुरू कर दी है। यह कांडला पोर्ट के पास पापरवा द्वीप से बरामद हुआ। मछुआरा सैटलाइट फोन लेकर सोमवार को पुलिस के पास पहुंचा था। उसने इसे मोबाइल फोन समझा था। उसे यह 3 फरवरी को द्वीप पर कांडला बंदरगाह की जेट्टी संख्या 10 के पास मिला था।

ये भी पढ़ें: स्वामीजी का विवादित ज्ञान, कहा- पीरियड के दौरान महिला के हाथ से बना…

पुलिस ने आगे बताया, ‘वह द्वीप निर्जन है और स्थानीय मछुआरे वहां मछलियां सुखाते हैं।’ अधिकारियों के मुताबिक, मछुआरा सोमवार को वह फोन एक मोबाइल की दुकान पर ले गया ताकि एक सिम कार्ड खरीद ले लेकिन उसे बताया गया कि यह कोई सामान्य फोन नहीं है। शुरुआती जांच में पता चला है कि सैटलाइट फोन चालू हालत में नहीं है। उसके आईएमईआई नंबर से कॉल रिकॉर्ड जल्द निकाल लिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: इश्तेहार देकर बेरोजगार युवक ने कहा- चाहिए कमाऊ दुल्हन, देशभक्ति भरी…

इससे पहले इस महीने की शुरुआत में कांडला पोर्ट पर पकड़े गए हॉन्ग कॉन्ग का झंडा लगे शिप की सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही हैं। कराची जा रही यह शिप 17 जनवरी को जियांगयिन पोर्ट से कराची के पोर्ट कासिम के लिए निकली थी। केंद्रीय और राज्य एजेंसियां डीआरडीओ के एक्सपर्ट्स के साथ अब इस शिप की जांच कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: पति हैरान, ससुराल वाले परेशान, वेलेंटाइन डे पर हुई शादी, दो दिन बाद…

 
Flowers