अनलॉक-4 में भी बंद रह सकते हैं स्कूल और कॉलेज, इन सेवाओं को किया जा सकता है शुरू, जल्द जारी हो सकती है गाइडलाइन | School-Collages will be not Open in Unlock 4

अनलॉक-4 में भी बंद रह सकते हैं स्कूल और कॉलेज, इन सेवाओं को किया जा सकता है शुरू, जल्द जारी हो सकती है गाइडलाइन

अनलॉक-4 में भी बंद रह सकते हैं स्कूल और कॉलेज, इन सेवाओं को किया जा सकता है शुरू, जल्द जारी हो सकती है गाइडलाइन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : August 28, 2020/1:10 pm IST

नई दिल्ली: एक ओर देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर लोगों को अब अनलॉक-4 की गाइडलाइन का इंतेजार है। बता दें कि अनलॉक-4 की शुरुआत सितंबर माह से हो सकती है। सूत्रों के हवाले ये खबर आ रही है कि अनलॉक-4 में स्कूल-कॉलेज सहित शै​क्षणिक संस्थानों को नहीं खोला जाएगा। इसके साथ ही इस चरण में भी कंटेनमेंट जोन पर सख्त पाबंदी जारी रहेगी। इसके अलावा इस चरण में मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू किया जा सकता है। हालांकि अभी गृह मंत्रालय की ओर से अभी अनलॉक-4 के लिए किसी प्रकार की गाइडलान जारी नहीं की गई है। सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं।

Read More: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, सरपंच की हत्या करने वाले 4 आतंकी ढेर, एक ने किया सरेंडर

वहीं दूसरी ओर जानकारी यह भी मिल रही है कि सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार आदि पर भी पाबंदी जारी रहेगी। बता दें कि 5 अगस्त को गृह मंत्रालय ने अनलॉक के तीसरे चरण की गाइडलान जारी की थी, जारी गाइडलाइन में सरकार ने जिम और योग संस्थानों को खोलने की अनुमति दी थी। वहीं, कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक लॉकडाउन लगाने का भी आदेश दिया गया था।

Read More: Watch Video: मूसलाधार बारिश के बाद ओवरफ्लो हुआ छीरपानी बांध, जान जोखिम में डालकर मछली पकड़ने उमड़े ग्रामीण

अनलॉक-4 को लेकर ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों और नियमित रेल सेवाओं को शुरू करने की कोई तैयारी में नहीं है। लिहाजा ये कहा जा सकता है कि रेल और विमान सेवाएं भी आगामी आदेश तक बंद ही रहेंगे। हालांकि अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि सरकार मेट्रो सर्विसेज को शुरू कर सकती है।

Read More: विधानसभा में अशासकीय विद्यालय फीस विनियमन विधेयक पारित, निजी स्कूलों की बेलगाम फीस पर लगेगी रोक

गौरतलब है कि देश में फिलहाल कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 30 लाख के पार हो गई है जिसमें से 23 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि करीब 7 लाख एक्टिव मामले हैं। देश में कोविड-19 के चलते 57,542 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Read More: नाबालिग प्रेमिका ने प्रेमी के घर दिया धरना, शादी करने को लेकर किया हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

 
Flowers