मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश, कुछ घंटों बाद बदलेगा मौसम | Several states, including Madhya Pradesh, may get rain with strong winds

मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश, कुछ घंटों बाद बदलेगा मौसम

मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश, कुछ घंटों बाद बदलेगा मौसम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 2, 2020/1:12 pm IST

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश सहित देश के अलग-अलग राज्यों में एक साथ फिर से मौसम में बड़ा बदलाव होने वाला है। जिसके चलते अगले कुछ घंटों बाद तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दो से तीन मई तक देश के 12 राज्यों में बारिश और आंधी की संभावना है। 

Read More News: सीएम करेंगे मैराथन बैठक, 8.85 लाख मजदूरों के खाते में हस्तांरित करेंगे रकम
दरअसल मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर कहा कि दक्षिणी अंडमान सागर के आसपास बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक क्षेत्र बन रहा है, जो अगले 24 से 48 घंटे में एक डिप्रेशन में बदल जाएगा। वहीं देश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी, तेज हवाओं और गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दक्षिणी राजस्थान से मध्यप्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु तक द्रोणिका भी बनी है। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से भी हवा के साथ नमी आ रही है।

Read More News: किम जोंग ने तोड़ा सस्पेंस, 3 हफ्तों बाद दुनिया के सामने आए

इन राज्यों में बारिश की संभावना

देश के 12 से ज्यादा राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा,पंजाब, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में बारिश और आंधी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। अंडमान-निकोबार में पांच मई तक भारी बारिश की संभावना है।

Read More News: जानलेवा हमला, लेनदेन के विवाद पर शराब कारोबारी पर टूट पड़े आधा दर्जन बदमाश

 
Flowers