धान खरीदी पर पूर्व कृषिमंत्री के तीखे सवाल, MSP की अंतर राशि किसानों को कब देगी सरकार ? | Sharp question of former agriculture minister on paddy purchase

धान खरीदी पर पूर्व कृषिमंत्री के तीखे सवाल, MSP की अंतर राशि किसानों को कब देगी सरकार ?

धान खरीदी पर पूर्व कृषिमंत्री के तीखे सवाल, MSP की अंतर राशि किसानों को कब देगी सरकार ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 7, 2019/12:48 pm IST

रायपुर। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्य में धान खरीदी केंद्रों में अव्यवस्था फैली हुई है। प्रदेश के हजारों किसान परेशान हैं, धान खरीदी का पेमेंट किसानों को नहीं हुआ। उन्होने पूछा कि सरकार बताए MSP की अंतर राशि किसानों को कब देगी?

यह भी पढ़ें —प्रभारी मंत्री ने कांग्रेस वार्ड-ब्लॉक अध्यक्षों के साथ की बैठक, नगरीय निकाय चुनाव प्रचार के लिए …

पूर्व मंत्री ने कहा कि किसानों को पहले 5 बार टोकन मिलता था, अब तीन बार टोकन दिया जा रहा है। राज्य सरकार किसानों का धान नहीं खरीद पा रही है, धान खरीदी में देरी होने से किसान परेशान हैं, खरीदी केंद्रों में बोरे की कमी है, लाखों किसान का कर्जा माफ नहीं हुआ, ऐसे किसानों को दोबारा लोन नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ें — भिलाई स्टील प्लांट में फिर हुआ हादसा, क्रेन का बकेट ​गिरने से ठेका …

इसके साथ ही उन्होने कहा कि प्रदेश की सैकड़ों सोसाइटियों में अब तक धान खरीदी शुरू नहीं हुई, कंप्यूटराइज होने से परेशानी बढ़ गई है। बता दें कि पूर्व भाजपा सरकार में बृजमोहन अग्रवाल कृषिमंत्री भी थे। राज्य सरकार ने समर्थन राशि के अलावा शेष राशि को किसानों को बाद में भुगतान करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें — मनरेगा में दिव्यांगों को रोजगार देने में छत्तीसगढ़ प्रमुख राज्यों म…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1PZwmg2J4HY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers