शिवसेना नेता संजय राउत ने इसलिए दी देवेंद्र फड़नवीस को शुभकामनाएं | Shiv Sena leader Sanjay Raut wishes Devendra Fadnavis

शिवसेना नेता संजय राउत ने इसलिए दी देवेंद्र फड़नवीस को शुभकामनाएं

शिवसेना नेता संजय राउत ने इसलिए दी देवेंद्र फड़नवीस को शुभकामनाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 9, 2019/10:48 am IST

मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने शुक्रवार शाम राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। वहीं मीडिया से चर्चा के दौरान शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अगर देवेंद्र फड़णवीस को लगता है कि उनके नेतृत्व में महाराष्ट्र में भाजपा की फिर से सरकार बना सकती है तो उन्हें वह ‘शुभकामनाएं देते हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के एक पखवाड़े बाद भी सरकार गठन को लेकर दोनों सहयोगी दलों के बीच गतिरोध जारी है।

यह भी पढ़ें —केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय का टीवी चैनल और केबल ऑपरेटर्स को सख्त निर्देश…

मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद, मीडिया कर्मियों से बात करते हुए राउत ने कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जल्द ही पार्टी की स्थिति स्पष्ट करेंगे। राउत ने कहा, ”अगर मुख्यमंत्री को लगता है कि उनके नेतृत्व में फिर से भाजपा की सरकार बन सकती है तो, मेरी उन्हें शुभकामनाएं। लोकतंत्र में जिनके पास बहुमत होता है वे सरकार बनाते हैं और मुख्यमंत्री का पद पाते हैं।”

यह भी पढ़ें — असदुद्दीन ओवैसी का एक और बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस ने दिखा दिया अपना…

शिवसेना नेता ने पत्रकारों से कहा, ”मैं अपनी पार्टी की ओर से यह भी कहता हूं कि अगर हम चाहें तो सरकार बना सकते हैं और मुख्यमंत्री भी शिवसेना का हो सकता है।” उन्होंने फड़णवीस के इन आरोपों को भी खारिज कर दिया कि शिवसेना नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अनुचित आलोचना की है। राउत ने कहा, ”शिवसेना ने मोदी या शाह के बारे में कोई भी निजी टिप्पणी नहीं की। यह गलत बयान है। हमने हमेशा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री का सम्मान किया है। आप हमारे बयान देख सकते हैं।”

यह भी पढ़ें — Ayodhya Verdict: राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर एक्टर …

उन्होंने फड़णवीस के इस आरोप का भी खंडन किया कि शिवसेना ने राकांपा और कांग्रेस के साथ सरकार गठन के लिये बातचीत की थी। शिवसेना नेता ने कहा कि कई राज्यों में भाजपा ने उन दलों के साथ गठबंधन किया जो वैचारिक रूप से भाजपा से भिन्न हैं। राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे और एक पखवाड़े बाद भी सरकार गठन पर दोनों पार्टियों के बीच सहमति बनती नहीं दिख रही है।

यह भी पढ़ें — सुप्रीम कोर्ट के फैसले से असंतुष्ट हैं असदुद्दीन ओवैसी, कहा- नहीं च…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/f5HLXET6kmE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers