CAB पर शिवसेना का बयान, वोट बैंक की राजनीति सही नहीं | Shiv Sena's statement on CAB, vote bank politics is not right

CAB पर शिवसेना का बयान, वोट बैंक की राजनीति सही नहीं

CAB पर शिवसेना का बयान, वोट बैंक की राजनीति सही नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : December 11, 2019/9:26 am IST

नई दिल्ली। शिवसेना ने केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन विधेयक बिल के खिलाफ बनाया दिया है। शिवसेना ने कहा है कि केंद्र वोटबैंक की राजनीति करने के साथ हिंदू-मुस्लिम विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रही है।

पढ़ें- एमपी-सीजी के 12 जगहों पर ईडी का छापा, 111 करोड़ के फर्जीवाड़े की जांच, रडार है सहकारी बैंक से जुड…

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने बयान दिया है कि सरकार को इस विधेयक पर उनकी पार्टी से समर्थन की अपेक्षा करने से पहले उनके सवालों का जवाब देना होगा। संजय राउत ने कहा, कि लोकसभा में आंकड़े अलग हैं और राज्यसभा में स्थिति भिन्न है। सरकार को हमारे सवालों का जवाब देना होगा। वोटबैंक की राजनीति सही नहीं है। आप एक बार फिर हिंदू-मुस्लिम विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

पढ़ें- रेल यात्री ध्यान दें, 12 दिनों तक रद्द रहेंगी ये दो ट्रेनें, नॉन इं…

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों ने इस विधेयक को असंवैधानिक बताते हुए कहा है कि यह देश को धार्मिक आधार पर बांटने का प्रयास है। गौरतलब है कि लोकसभा ने सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी गई। बुधवार को राज्य सभा में बिल पेश किया गया। बिल में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन हेतु पात्र बनाने का प्रावधान है।

पढ़ें- ‘अंगूर की बेटी’ का खुमार, शराब पीने से मना करने पर युवक पर जानलेवा …

यूथ कांग्रेस प्रवक्ताओं की सूची जारी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/03frneeeYK8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>