बिहार में महाराष्ट्र सरकार की राजनीति का साइड इफेक्ट, राजेडी-जेडीयू की साथ आने की अटकलें | Side effects of Maharashtra government politics in Bihar

बिहार में महाराष्ट्र सरकार की राजनीति का साइड इफेक्ट, राजेडी-जेडीयू की साथ आने की अटकलें

बिहार में महाराष्ट्र सरकार की राजनीति का साइड इफेक्ट, राजेडी-जेडीयू की साथ आने की अटकलें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : December 1, 2019/3:42 am IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार की तर्ज पर अब बिहार में फिर से आरजेडी-जेडीयू साथ आ सकते हैं। आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का ये दावा है। महाराष्ट्र की राजनीति का साइड इफेक्ट बिहार की राजनीति में पड़ सकता है। बिहार मे बड़ा राजनीतिक उलटफेर हो सकता है। जेडीयू-आरजेडी के बीज अंदरखाने बातचीत शुरू हो गई है और आरजेडी को भी जेडीयू के साथ जाने से कोई ऐतराज नहीं है।

पढ़ें- रिवेंज पॉर्नोग्राफी के मामले देश में तेजी से बढ़ें, पटना-बेंगलुरू म…

बता दें कि बीते सितंबर में भी रघुवंश प्रसाद सिंह ने दावा किया था कि जेडीयू और आरजेडी में अंदरखाने बातचीत शुरू हो गई है और बहुत जल्द इसका परिणाम भी सामने आ जाएगा। उन्होंने तब कहा था कि बीजेपी नीतीश कुमार को फ़िनिश करना चाहती है, इस वजह से वे राजद के साथ आएंगे।

पढ़ें- डॉ प्रियंका रेड्डी के हत्यारों का केस नहीं लड़ेंगे वकील, मां बोलीं-…

गौरतलब है कि जिस तरह शिव सेना ने चुनाव बाद गठबंधन तोड़ कांग्रेस-एनसीपी के साथ महाराष्ट्र में सरकार बना ली ठीक ऐसा ही वाकया बिहार में वर्ष 2017 में हो चुका है. तब वर्ष 2015 में सीएम नीतीश कुमार की जेडीयू और लालू प्रसाद यादव की आरजेडी ने साथ चुनाव लड़ा, जीते और सरकार भी बनाई। लेकिन, वर्ष 2017 में सीएम नीतीश कुमार ने पाला बदल लिया और भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बना ली।

पढ़ें- बच्चों ने प्रिंसिपल मैडम को दिया लव लेटर, फिर बच्चों को दिए ऐसी सजा…

छात्राओं से छेड़खानी, असिस्टेंट प्रोफेसर पर आरोप

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/cvOX3nqr5ck” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>