मुस्लिम सहेली को किडनी देने से मना किया परिवार ने,कोर्ट पहुंची सिख लड़की | sikh friend decided to donate kidney to muslim friend

मुस्लिम सहेली को किडनी देने से मना किया परिवार ने,कोर्ट पहुंची सिख लड़की

मुस्लिम सहेली को किडनी देने से मना किया परिवार ने,कोर्ट पहुंची सिख लड़की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : December 1, 2018/9:28 am IST

जम्मू। कहते हैं दोस्ती से बड़ा कोई धर्म नहीं होता इसी लिए आज एक सिख सहेली अपनी मुश्लिम सहेली की मदद करने कोर्ट की भी शरण ले ली है।ज्ञात हो कि जम्मू उधमपुर की रहने वाली सामाजिक कार्यकर्ता मंजोत की दोस्त राजौरी जिला निवासी समरीन अख्तर कुछ समय से किडनी की समस्या झेल रही थी जिसके बाद अब उसकी चार साल पुरानी सहेली मंजोत ने यह फैसला लिया था कि वह अपनी एक किडनी उसे डोनेट करेगी। जिसका उसके घर वाले विरोध करने लगे। जब घर वालो का विरोध बढ़ने लगा और सहेली के ऑपरेशन में देर होने लगी तो मंजोत अपने परिवार वालों के विरोध के बाद कोर्ट पहुंच गई है। इस बारे में 23 साल की मंजोत सिंह कोहली का कहा है कि वह मुस्लिम दोस्त को किडनी देना चाहती है, क्योंकि उससे वह इमोशनली जुड़ी हुई है.

बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता मंजोत बीते काफी वक्त से तमाम लोगों की मदद करती रही हैं। मंजोत का कहना है कि वह और समरीन चार साल से दोस्त हैं। मंजोत ने कहा,भले ही मेरा परिवार मेरे फैसले का विरोध कर रहा है, लेकिन मैं अपने फैसले पर कायम हूं। दूसरी तरफ अपनी सहेली की फैसले से समरीन भी मुरीद हैं। समरीन ने कहा मंजोत अद्भुत व्यक्तित्व की महिला हैं और उन्होंने खुद मुझे फोन करके अपनी किडनी डोनेट करने की इच्छा जाहिर की है।समरीन ने कहा, ‘जब मुझे मंजोत के इस फैसले के बारे में पता चला तो एक बार के लिए इसपर विश्वास नहीं हुआ। लेकिन बाद में मंजोत ने मुझसे मिलकर खुद इसके लिए अपनी सहमति दी।