मजदूर के घर से निकले सौ से ज्यादा कोबरा सांप, दहशत में लोग | Snake Rescue:

मजदूर के घर से निकले सौ से ज्यादा कोबरा सांप, दहशत में लोग

मजदूर के घर से निकले सौ से ज्यादा कोबरा सांप, दहशत में लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : June 26, 2018/9:11 am IST

ओडिशा। सांप का नाम सुनते ही अच्चे-अच्छों के पसीनें छूट जाते है। तो सोचिए अगर किसी के घर में सौ से ज्यादा सांप निकल आए तो क्या होगा। भद्रक के श्यामसुंदरपुर गांव में रहने वाले एक परिवार के घर से 10 कोबरा सांप को रेस्क्यू किया गया है। दो दिन पहले भी इसी जिले से एक शख्स के घर 100 से ज्यादा कोबरा के बच्चे निकलने की घटना सामने आई थी। कोबरा के बच्चों के साथ कोबरा के 21 अंडे भी मिले थे।

भद्रक जिले के एक गांव में रविवार को एक मजदूर परिवार के घर 100 से अधिक कोबरा सांप के बच्चे और 20 अंडे निकले। जिसे देखकर परिवार के लोगों के होश उड़ गए। जबकि अगले दिन उसी घर से दो बड़े कोबरा सांप पकड़े गए हैं। इस मामले की खबर लगते है आस-पड़ोसी और इलाके में दहशत का माहौल फैला हुआ है।

ये भी पढ़ें- आदिवासी समाज के शादी समारोह में जमकर थिरके रघुवर दास ..देखें वीडियो

इस घटना के बाद फिर से उस घर 10 कोबरा सांप निकलने की घटना सामने आई है।  इस बात की सूचना स्नेक हेल्पनाइन को दी गई। जिसके बाद उन सभी सापों को वहां से निकाला गया। वहीं इस बात की जानकारी लगते ही पड़ोसियों और आसपास के इलाके में दहशत का माहौल फैल गया है। जिन्हें वन विभाग और सपेरों द्वारा पकड़कर जंगल में छोड़ा गया। 

वन विभाग के अधिकारी अमलान नायक के अनुसार, रविवार को 110 कोबरा सांप के बच्चों को बचाया गया. इसके साथ ही 20 अंडे भी बरामद किए गए हैं. वहीं सोमवार को एक नर और एक मादा बड़े कोबरा सांप को पकड़ा गया है।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers