सारकेगुड़ा गोलीकांड, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने रद्द किया धरना, दोषियों के खिलाफ कर रहे थे एफआईआर दर्ज करने की मांग | Social workers canceled picket, demanding registration of FIR against the culprits

सारकेगुड़ा गोलीकांड, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने रद्द किया धरना, दोषियों के खिलाफ कर रहे थे एफआईआर दर्ज करने की मांग

सारकेगुड़ा गोलीकांड, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने रद्द किया धरना, दोषियों के खिलाफ कर रहे थे एफआईआर दर्ज करने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : December 7, 2019/7:12 am IST

बीजापुर, छत्तीसगढ़। बीजापुर के सारकेगुड़ा गोलीकांड के विरोध में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर की मांग को लेकर धरने पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता हिमांशु कुमार और सोनी सोढ़ी ने धरना स्थगित कर दिया है। दोनों ने इस केस में आरोपियों के खिलाफ एक्शन के लिए एक माह का समय दिया है।

पढ़ें- अज्ञात आरोपियों ने ट्रेन में फिर किया पथराव, लोको पायलट की आंखों मे…

बता दें न्यायिक जांच रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित, दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने बासागुड़ा थाना पहुंचे थे। दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर तीन गांवों के आदिवासी बासागुडा थाने के अन्दर धरने पर बैठे थे। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक पुलिस प्राथमिकी दर्ज नहीं करती है तबतक वो धरने पर बैठे ही रहेंगे।

पढ़ें- सरोना-कुम्हारी के बीच रेलवे इलेक्ट्रिक लाइन में खराबी, 2 दर्जन से ज…

ग्रामीणों ने पूर्व सीएम रमन सिंह, तत्कालीन आईजी पुलिस टीजे लांगकुमेर, तत्कालीन आईबी चीफ मुकेश गुप्ता, बासागुड़ा थाना प्रभारी इब्राहिम खान, तत्कालीन पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, सीआरपीएफ डीआईजी एस इंलगो, तत्कालीन डिप्टी कमांडेंट मनीष बरमौला सहित 204 कोबरा और सीआरपीएफ 85वीं बटालियन के जवानों पर एफआईआर करने का आवेदन पुलिस को दिया। लेकिन बासागुडा थाना प्रभारी के मुताबिक जबतक सरकार या अदालत का निर्देश नहीं होता है तब तक पुलिस प्राथमिकी दर्ज नहीं करेगी।

पढ़ें- पेट्रोलिंग मैन की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा टला, डेटोनेटर ब्लास्ट कर…

देश के टॉप 10 थानों में एमपी के दो शामिल

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/hKYXU4Ii5iQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>