पाकिस्तान को बड़ा झटका, श्रीलंकाई खिलाड़ियों का दौरे पर जाने से इनकार | Sri Lanka cricket team denied to go pakistan for limited over series

पाकिस्तान को बड़ा झटका, श्रीलंकाई खिलाड़ियों का दौरे पर जाने से इनकार

पाकिस्तान को बड़ा झटका, श्रीलंकाई खिलाड़ियों का दौरे पर जाने से इनकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : September 8, 2019/7:45 am IST

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के अधिकतर सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है. श्रीलंका को सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है. बीबीसी उर्दू की रिपोर्ट के अनुसार, वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार किया है.

पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी ने किया ऐलान, रूस को 72 हजार करोड़ का ऋण देगा भारत

श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नांडो ने बीबीसी से कहा कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि टीम के अधिकारी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे और पाकिस्तान दौरे के लिए उन्हें समझाएंगे कि उन्हें वहां पर पूरी सुरक्षा दी जाएगी. इस संबंध में नौ सितंबर को एक बैठक होने की उम्मीद है.

पढ़ें- धारा 370 कश्मीर के लिए स्पेशल स्टेटस नहीं, स्पेशल भेदभाव था, पाकिस्…

फर्नांडो ने कहा, ‘कुछ खिलाड़ियों ने मुझसे कहा है कि वे इस दौरे पर हिस्सा नहीं ले सकते हैं क्योंकि उनके परिवारों ने सुरक्षा स्थिति पर अपनी चिंता जाहिर की है. मैंने खिलाड़ियों से कहा है कि मैं भी उनके साथ पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए तैयार हूं.’

इस बीच, पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितंबर, 29 सितंबर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

पढ़ें- आरटीओ की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख 65 हजार वाहनों के रजिस्ट्रेशन रद्द, स…

इसके बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगी. इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजाबानी करेगी.

पढ़ें- राम जेठमलानी का अक्सर विवादों से रहा नाता, आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें…

 
Flowers