पाक में सिख लड़की के धर्म परिवर्तन के बाद निकाह मामले में सख्ती, 8 गिरफ्तार | Strictly in Nikah case after conversion of Sikh girl in Pak, 8 arrested

पाक में सिख लड़की के धर्म परिवर्तन के बाद निकाह मामले में सख्ती, 8 गिरफ्तार

पाक में सिख लड़की के धर्म परिवर्तन के बाद निकाह मामले में सख्ती, 8 गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : August 31, 2019/4:11 am IST

नई दिल्ली। भारत के दबाव पर पाकिस्तान ने एक बार फिर घुटने टेका है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक सिख लड़की का अपहरण करने के बाद जबरन शादी के मामले के तूल पकडने और भारत के विरोध जताने के बाद पाकिस्तान ने इस मामले में कार्रवाई की है। सिख लड़की जिसका पाकिस्तान में कथित रूप से अपहरण करके जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तन कराया गया था वह अपने परिजनों के पास पहुंच गई है। ननकाना साहिब पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें- 40 लाख लोगों की नागरिकता का फैसला होगा आज, NRC की आखिरी लिस्ट 10 बज…

भारत ने इस मसले को पाकिस्तान सरकार के समक्ष उठाया है और इस बारे में उचित कार्रवाई करने को कहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को इस घटना के बारे में संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि विदेश मंत्रालय को पाकिस्तान में एक नाबालिग लड़की को अगवा करके बलपूर्वक उसका धर्मांतरण कराये जाने की घटना को लेकर सिखों के धार्मिक संस्थाओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों से अनेक ज्ञापन प्राप्त हुए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि हमने इन चिंताओं को पाकिस्तान की सरकार के साथ साझा किया है और तुरंत समुचित कार्रवाई करने को कहा है।

पढ़ें- शिक्षकों के वेतन वृद्धि को लेकर आई बड़ी खबर, खराब परफार्मेंश वाले टी…

सिख समुदाय का आरोप है कि 19 वर्षीय लड़की का अपहरण करने के बाद उससे जबरन निकाह किया गया है। इस मामले को लेकर सिख समुदाय में काफी रोष है और समुदाय ने 30 सदस्यों वाली एक समिति गठित की है जो इस मामले में प्रांतीय सरकार से बातचीत की।

पढ़ें- हरतालिका तीज की तिथि, व्रत और पूजन की संपूर्ण विधि.. जानिए

कौन होगा एमपी का कप्तान ?

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ktZZQzWbH6g” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>