एकाएक सामने आया हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का बड़ा बेटा, रूस में कर रहा था MBBS, घर में घुसने से पहले ही ले गई ​पुलिस | Suddenly, the history-sheeter Vikas Dubey's elder son,police took him before entering the house

एकाएक सामने आया हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का बड़ा बेटा, रूस में कर रहा था MBBS, घर में घुसने से पहले ही ले गई ​पुलिस

एकाएक सामने आया हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का बड़ा बेटा, रूस में कर रहा था MBBS, घर में घुसने से पहले ही ले गई ​पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 11, 2020/11:29 am IST

लखनऊ। कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्यारे गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) को पुलिस ने एनकाउंटर (Encounter) में ढेर कर दिया, इसके बाद पोस्टमॉर्टम हुआ और शव का अंतिम संस्कार कानपुर के भैरो घाट में देर शाम किया गया। इस दौरान विकास की पत्नी ऋचा मौजूद रही, वहीं देर रात लखनऊ में विकास दुबे का बड़ा बेटा आकाश अपनी दादी सरला दुबे से मिलने पहुंचा। वह कृष्णा नगर में चाचा दीप प्रकाश दुबे के घर पहुंचा ही था कि पुलिस पहुंच गई और उसे अपना साथ ले गई।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार गिराने की साजिश? पूछताछ के बाद दो बीजेपी नेता ग…

बता दें विकास दुबे तीन भाई थे, सबसे बड़ा विकास, फिर दीपू दुबे और उसके बाद अविनाश दुबे। सबसे छोटे भाई अविनाश की हत्या हो गई थी। विकास दुबे के पिता का नाम रामकुमार है, जो बिकरू गांव में रहते हैं, जबकि मां सरला दुबे हैं, जो लखनऊ में रहती हैं। विकास दुबे की 3 बहनें बिट्टन, किरण और रेखा हैं, इसमें किरण और रेखा की मौत हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे के आपराधिक गढ़ शिवली में मना जश्न, उधर बिकरू गांव के लोग…

विकास दुबे ने 25 साल पहले अपने दोस्त राजू खुल्लर श्रीवास्तव की बहन ऋचा से लव मैरिज की थी। विकास के 2 बेटे आकाश और शानू हैं, विकास दुबे का बड़ा बेटे आकाश के बारे में जानकारी मिली है कि वह रूस में एमबीबीएस तृतीय वर्ष का छात्र रहा है, लॉकडाउन के कारण वह भारत वापस आ गया था, तभी से यहीं था।

ये भी पढ़ें: विकास दुबे के पिता ने एनकाउंटर को ठहराया सही, बोले-हमारी कहा मानता,…

शुक्रवार की रात वह लखनऊ में कृष्णानगर इलाके में पहुंचा और दादी से मिलने के लिए चाचा के घर पहुंचा, इस दौरान वह डरा-सहमा सा दिखा और किसी सवाल का उत्तर नहीं दे पा रहा था, वह मकान में दाखिल होता, इससे पहले ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और उसे अपने साथ ले गई। बाद में पुलिस ने बताया कि वे अपनी दादी के पास है।

 
Flowers