suhagrat par ye kam karte hai log indian couples do these things first

सुहागरात पर भारतीय कपल्स सबसे पहले करते हैं ये काम, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

सुहागरात पर भारतीय कपल्स सबसे पहले करते हैं ये काम, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान! suhagrat par ye kam karte hai log indian couples

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : March 5, 2021/6:10 pm IST

रायपुर: suhagrat par ye kam भारत सहित कई देशों में कोरोना से राहत मिलने के बाद एक बार फिर शादी-ब्याह का सीजन शुरू हो गए हैं। शादी सहित अन्य पारिवारिक आयोजनों में लोग जमकर एंज्वॉय करते हैं, लेकिन शादी की बात ही कुछ और होती है। वहीं, दूल्हा-दुल्हन में आगे आने वाली नई जिंदगी को लेकर भी उत्साह होता है। लेकिन दूल्हा-दुल्हन में फर्स्ट नाइट को लेकर भी अलग ही उत्साह रहता है। लड़कियों की बात करें तो उनके मन में ससुराल जाने का डर और फर्स्ट नाइट की उत्सुकता रहती है। लेकिन क्या आपको पता है सुहागरात में इंडियन कप्ल्स क्या करते हैं? तो चलिए आपको बताते हैं भारतीय कपल्स का फर्स्ट नाइट कैसा होता है?

Read More: पीतल के सामान पर चढ़ाई सोने की पॉलिश, फिर Gold बताकर बेच दिया 5 लाख 70 हजार रुपए में

थकावट के बाद आराम

suhagrat par ye kam देखा जाए तो भारत में शादी दो से तीन दिनों तक होती है। इस दौरान अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग रस्में निभाई जाती है। इन रस्मों को निभाते-निभाते दूल्हा-दुल्हन थक जाते हैं। ऐसे में शादी की पहली रात शारीरिक संबंध बनाने की बजाय दुल्हा और दुल्हन आराम करना पसंद करते हैं।

Read More: Road Safety World Series 2021: जमकर बोला सचिन-सहवाग का बल्ला, बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से हराया

दोनों के बीच होती है ढेर सारी बातें

शादी की पहली रात बहुत से कपल्स शारीरिक संबंध बनाने की बजाय एक दूसरे से हंसी मजाक करते हैं और शादी को लेकर अपना अनुभव शेयर करते हैं। इन मजेदारों बातों के बीच कपल्स की पहली रात निकल जाती है।

Read More: रेत माफिया अब भी बेलगाम! इतनी चौकसी के बाद भी क्यों नहीं हो पा रहा माफिया पर कंट्रोल?

एक-दूसरे को समझने की रहती है कोशिश

वर्तमान हालात को देखते हुए इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि आज अरेंज के बजाए लव मैरिज का चलन है। प्रेम प्रसंग होने के चलते युवक-युवती एक दूसरे को जानते हैं, लेकिन शादी की पहली रात एक-दूसरे को समझने में बीत जाता है। ऐसे में दोनों एक दूसरे को कुछ यादगार तोहफा भी देते हैं।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 274 नए संक्रमितों की पुष्टि, 3 कोरोना मरीजों की मौत

हनीमून की प्लानिंग

आज कल शादी के बाद कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बनाते हैं और वे ऐतिहासिक जगहों पर परिवार से दूर जाना पसंद करते हैं। हनीमून को लेकर काफी उत्सुकता रहती है। हनीमून के लिए दोनों ही मिलकर हनीमून के लिए किसी अच्छ जगह का चुनाव करते हैं। ऐसे में बहुत से कपल एक्साइटमेंट को बनाए रखने के लिए शारीरिक संबंध हनीमून पर जाने के बाद ही बनाना पसंद करते हैं, ताकि दोनों के मन में एक-दूसरे के लिए उत्सुकता बनी रहे।

Read More: भारी पड़ रही नीलामी! क्या धान की नीलामी सरकार को भारी पड़ रही?