धोनी के बाद सुरेश रैना ​ने क्रिकेट से लिया सन्यास, ट्वीट कर कहा 'मै भी इस यात्रा में शामिल' | Suresh Raina retires from cricket after Dhoni, tweeting, 'I too join this journey'

धोनी के बाद सुरेश रैना ​ने क्रिकेट से लिया सन्यास, ट्वीट कर कहा ‘मै भी इस यात्रा में शामिल’

धोनी के बाद सुरेश रैना ​ने क्रिकेट से लिया सन्यास, ट्वीट कर कहा 'मै भी इस यात्रा में शामिल'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : August 15, 2020/3:26 pm IST

नईदिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रहे सुरैश रैना ने ट्वीट के जरिए अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया है। महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद रैना ने अपने ट्वीट में कहा है कि वो भी इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं।

Cricketer Suresh Raina announces retirement from international cricket. pic.twitter.com/9Nz4sogd8p

— ANI (@ANI) August 15, 2020

Read More News: धोनी ने सन्यास का ऐलान करते हुए कहा- मैं पल दो पल का शायर हूं…मत रूक जमाना …

क्रिकेट जगत के आज दो सितारों ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब खबर आ रही है कि सुरेश रैना ने भी क्रिकेट इंटरनेशल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। सुरेश रैना ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट कर यह जानकारी दी है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

It was nothing but lovely playing with you, @mahi7781 . With my heart full of pride, I choose to join you in this journey. Thank you India. Jai Hind!

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3) on

Read More News: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट को कहा अलवि…

सुरेश रैना ने अपने ऑफिशियरल इंस्टाग्राम से एक तस्वीर शेयर की। जिसमें केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, कर्ण शर्मा और मोनू सिंह एक साथ बैठे हुए हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए रैना ने कैप्शन में लिखा, आपके साथ खेलना काफी प्यारा रहा महेंद्र सिंह धोनी। पूरे दिल से फख्र के साथ, मैं आपके इस सफर में शामिल होना चाहता हूं. शुक्रिया भारत। जय हिंद

Read More News: पूर्व भारतीय क्रिकेटर की तबियत बिगड़ी, वेंटिलेटर पर रखा गया, कोरोना…

बता दें कि सुरेश रैना ने टेस्ट क्रिकेट में 768 रन बनाए हैं। इसमें उनकी एक सेंचुरी एक और 7 हाफ सेंचुरी शामिल हैं। वनडे इंटरनैशनल में रैना के नाम 5615 रन दर्ज हैं, जिसमें 5 सेंचुरी और 36 हाफ सेंचुरी शामिल हैं। रैना का वनडे में बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा। इसके अलावा अगर टी-20 की बात करें तो 78 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने ने कुल 1605 रन बनाए हैं, टी-20 में रैना ने एक सेंचुरी और पांच हाफ सैंचुरिया बनाई हैं। इसके आईपीएल में रैना ने 193 मैच खेले हैंं। जिसमें उन्होंने 5368 रन बनाए हैं, आईपीएल में उन्होंने एक सैंचुरी और 38 हाफ सैंचुरियां बनाई हैं।