सिन्थेटिक दूध व मावा के अवैध व्यापार से जुड़े लोगों पर कड़ी कार्यवाही करें, ऐसे लोग समाज व मानवता के दुश्मन — सीएम कमलनाथ

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 23 Jul 2019 10:48 AM, Updated On 23 Jul 2019 10:48 AM

भोपाल। प्रदेश में लगातार सामने आ रहे सिन्थेटिक दूध व मावा की कार्रवाई पर सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया हैं। सीएम ने कहा है कि जनता के स्वास्थ्य के साथ धोखा व खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सिन्थेटिक दूध व मावा के अवैध व्यापार से जुड़े लोगों पर कड़ी कार्यवाही करें। किसी को भी बख़्शा नहीं जाये। ऐसे लोग समाज व मानवता के दुश्मन हैं। इन्हें कड़ी से कड़ी सज़ा मिलना चाहिये।

read more: पूर्व गृह मंत्री के साथ 6 से ज्यादा IAS, IPS अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज.. देखिए

बता दें कि प्रदेश में इन दिनों नकली दूध, घी, मावा की तमाम शिकायतें आ रही है। इसके लिए सरकार सख्त हो गई है। सभी संभाग के कमिश्नर को मंत्री तुलसी सिलावट ने रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

read more: कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, खत्म हो सकती है सियासी कश्मकश

इसके पहले नकली दूध, मावा को लेकर सीएम कमलनाथ और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के बीच चर्चा हुई है। जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के 51 जिलों में स्वास्थ्य विभाग ने छापेमार कार्रवाई की है। वहीं ग्वालियर-चम्बल सम्भाग में कार्रवाई को लेकर सरकार ने 8 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है। वहीं जबलपुर में अमानक खाद्य समाग्री मिलने पर बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन बड़े व्यापारियों घनश्याम साहू, संतोष साहू, कमल खरे के लाइसेंस निरस्त किए गए हैं।

read more: मध्यप्रदेश विधानसभा : गोवंश वध प्रतिषेध सहित कई संसोधन विधेयकों पर होगी चर्चा, इन मुद्दों पर होगा ध्यानाकर्षण

इसके साथ ही आज मुरैना में दूध सेंटर ओर सिंथेटिक दूध फैक्ट्री पर कार्रवाई की गई। कई चिलर सेंटरों के सेंपल लिए गए। जहां भारी मात्रा में केमिकल, 35 टीन रिफाइंड तेल, दूध बनाने वाली मशीन जब्त की गई है। एसटीएफ की कार्रवाई के बाद खाद्य विभाग की टीम भी एक्शन में आयी है। उधर बीते दिन जबलपुर विजय नगर स्थित मथुरा बिहार कॉलोनी में भी नकली घी की फैक्ट्री में छापेमार कार्रवाई की गई। जिसमें 200 लीटर नकली घी बरामद हुआ था। एक घर में वनस्पति से घी बनाया जा रहा था।

 

Web Title : Take strong action against those involved in illegal trade of synthetic milk and Mawa- cm kamalnath

जरूर देखिये