तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज बराबर | Team India beat Australia by 6 wickets in third T20 match, Series Equals

तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 25, 2018/11:50 am IST

सिडनी। टीम इंडिया ने तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के पीछे विराट कोहली की शानदार 61 रन नाबाद की कप्तानी पारी रही। इस जीत के साथ ही तीन टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 165 रनों का टारगेट दिया। इसके जवाब में भारत ने 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। कोहली ने टी20 कैरियर का 19वां अर्धशतक जड़ा। टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। भारत का पहला विकेट 67 के स्कोर पर धवन के रूप में गिरा। धवन ने 41 रन बनाए। धवन के आउट होने के बाद रोहित शर्मा भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और आउट हो गए। रोहित ने 16 गेंदों में 23 रन बनाए।

यह भी पढ़ें : रिपोर्ट, जलवायु परिवर्तन के कारण अमेरिका को होगा अरबों डॉलर का नुकसान 

इससे पहले अच्छी शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम लड़खड़ा गई थी। एरोन फिंच के आउट होने के बाद मेहमान टीम को क्रुणाल पांड्या ने लगातार दो गेंदो पर दो झटके दिए। पांड्या ने 10वें ओवर की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज डी आर्सी शॉर्ट को आउट किया। इसके बाद उन्होंने अगली गेंद पर बेन मैकडर्मॉट एलबीडब्ल्यू को आउट किया। डी आर्सी शॉर्ट ने 29 गेंदों की अपनी पारी में 33 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 5 चौके जड़े। 9वें ओवर तक ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी लेकिन पांड्या ने एक ओवर में दो विकेट झटककर भारत को पलड़ा भारी कर दिया।

 
Flowers